राजगंज में अवैध वसूली को लेकर हंगामा

राजगंज : राजगंज थाना क्षेत्र के धुंधुटांड बरवाडीह में बालू व्यवसायियों से अवैध वसूली को लेकर शनिवार को जमकर हंगामा हुआ. आक्रोशित लोगों वसूली स्थल पर पड़े कुर्सी व टेबल तोड़ दिए. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर स्थिति को नियंत्रित किया.

व्यवसायी व वाहन चालक प्रति वाहन 340 रुपये वसूले जाने का आरोप लगा रहे थे. वे रसीद पर सवाल उठा रहे थे. उनका कहना था कि जो छपाई वाली रसीद पर लिंक फेल का मुहर देकर जबरन पैसा लिया जा रहा है. नहीं दिए जाने पर वसूली करने वाले लोग मारपीट व अभद्र व्यवहार पर उतर आते हैं.

रसीद संदीप कुमार कंपनी के नाम से काटा जाता है. बताया जा रहा है की करीब पांच माह से ये वसूली हो रही है. सही चलान के लिए समय मांगा जा रहा था. कई माह बीत जाने के बाद भी जब ओरिजनल चलान नहीं मिला और स्थिति जानने के बाद लोगों में अक्रोश फूट पड़ा और हंगामा शुरू हो गया.

व्यवसायियों का कहना था कि संदीप कुमार का खनन पट्टा गिरिडीह जिला के विशुनपुर पीरटांड घाट का है. इसी के आड़ में धनबाद जिले के कई जगहों पर वसूली की जा रही है. जबकि व्यवसायी धनबाद जिले के सर्रा गुलीडीह जाताखुंटी हजारीबाद घाट से बालू की उठाव करते हैं और नियमानुसार घाट पर ही ओरिजनल चलान देकर पैसा लेना है.

व्यवसायियों ने कहा कि घाट पर एक सौ रुपए लो¨डग के एवज में देना पड़ता है. कई जगह रास्ते पचास पचास रुपए दलालों को देना पड़ता है. इसके उपर 340 रुपए की अवैध वसूली से व्यवसाय से घाटा हो रहा है.

खनन निरीक्षक राकेश कुमार दूबे ने कहा कि संदीप कुमार का खनन पट्टा गिरिडीह का है धनबाद में रास्ते पर रोककर छपाई वाली रसीद देकर अवैध वसूली की सूचना मिली थी. मामले से वरीय पदाधिकारी को अवगत कराकर कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी

Web Title : RAJAGNJ UPROAR IN EXTORTION