पर्सनल यूटिलिटी वाहन मल्टी-एक्स की शानदार लॉन्चिंग

धनबाद : स्वतंत्र व्यापार करने वालों के लिए देश का पहला पर्सनल यूटिलिटी वाहन मल्टी-एक्स की आज शानदार लॉन्चिंग की गई. आयशर पोलरिस प्रा. लिमिटेड द्वारा निर्मित यह देश का पहला पर्सनल यूटिलिटी वाहन है. वाहन के लॉन्चिंग के अवसर पर कंपनी के चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर राधेश वर्मा ने पत्रकारों को बताया कि यह वाहन आयशर मोटर्स लिमिटेड और पोलरिस इण्डस्ट्रीज इंक के संयुक्त उपक्रम द्वारा बनाया गया है.

वाहन की विशेषता के बारे में उन्होंने बताया कि इसमें 501 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन लगा है और यह एक लिटर डिजल में लगभग 29 से 30 किमी का सफर तय करता है. साथ ही बताया कि इसमें पांच लोगों के बैठने की क्षमता तथा 1918 लि. बूट स्पेस उपलब्ध है. उन्होंने बताया कि यह वाहन भारत की किसी भी प्रकार की सड़क पर आसानी से चल सकता है.

इसका ग्राउंड क्लियरेंस 225 एम.एम. है. उन्होंने बताया कि कंपनी ने इसे बाजार में उतारने से पहले 18 लाख किमी का टेस्ट किया है. जिसमें यह हर मानक पर खरा उतरा है. यह वाहन ग्राहकों के लिए 3 मॉडलों में उपलब्ध है. धनबाद के बाद इसे झारखण्ड के रांची, जमशेदपुर, हजारीबाग, दुमका, डालटनगंज आदि शहरों में शीघ्र लॉंच किया जाएगा. वर्तमान में भारत के 30 शहरों में कंपनी के वितरक हैं. उन्होंने बताया कि यह वाहन 2 लाख 37 हजार के प्रारंभिक मूल्य पर उपलब्ध होगा.

Web Title : SPECTACULAR LAUNCHING OF MULTIX