पीएमसीएच : छात्रों का होगा फिर से काउंसेलिंग

धनबाद : धनबाद स्थित पाटलीपुत्रा मेडीकल कॉलेज एंड हॉस्पीटल (पीएमसीएच) में सत्र 2014 - 15 में नामाकंन ले चुके 57 छात्राओं का फिर से काउंसेलिंग होगा. इस आशाय की आदेश स्वास्थ्य सचिव ने कॉलेज प्रबंधन को दिया है. इस काउंसेलिंग के माध्यम से तय सीट से अधिक संख्या नामाकंन ले चुके छात्रों का नामांकन रद कर दिया जायेगा.

वहीं प्रबंधन के इस निर्णय से नये छात्र डरे हुए है. छात्रों मुश्किल में पड़ते नजर आ रहे हैं. एमसीआई के प्रस्ताव पर पीएमसीएच की सीटों की संख्या 100 से घटा कर 50 कर दी गयी है.

 

स्टेट कोटा में 40 सीटों की जगह 47 छात्रों का नामाकंन

पीएमसीएच में कुल सीटो का 80 फीसदी स्टेट कोटा का है. इसी कोटे में 40 की जगह 47 छात्रो का नामाकंन लिया गया है. फिर से होने वाली काउंसेलिंग में सात छात्रों नामांकन रद होना तय है. वहीं स्टेट कोटा में नामांकन लेने वाले छात्र इस फिर होने वाले काउंसेलिंग से सहमे हुए है.

 

क्यों बनी यह स्थिति

एमसीआई के प्रस्ताव पर केन्द्र सरकार ने धनबाद की पीएमसीएच सहित राज्य की सभी मेडीकल कॉलेजों में सीटों की संख्या में 50 फीसदी तक की कटौती कर दी थी. केन्द्र सरकार का जब तक मिला था. तब तक पहले दौर का कॉउसेंलिंग हो चुका था. पहले दौर की काउसेंलिंग के में 57 छात्रों को कॉलेज में एडमीशन दे दिया गया था. जिसमें स्टेट कोटा में 47 छात्रों का एडमीशन लिया गया था.

 

Web Title : STUDENTS WILL AGAIN COUNSELING