तृतीय स्टेट टॉपर मेघा ने बढ़ाया इचाक का मान

धनबाद : इचाक-के ऍन प्लस 2 की छात्रा रही मेघा कुमारी ने इंटर आर्ट्स 2017 की परीक्षा में राज्य में तीसरा स्थान लाकर प्रखंड ही नही पुरे जिले का नाम रौशन किया है. मेघा के पिता मुकेश कुमार अग्रवाल इचाक बाजार में फार्च्यून के दुकान चलाते है. जबकि माँ प्रेमलता अग्रवाल गृहणी है.

परासी गॉंव की मेघा 4 बहनो में तीसरी है. बड़ी बहन प्रिया की शादी हो चुकी है. दूसरी बहन ऋचा बीए पार्ट 2 की छात्रा है. जबकि छोटी बहन प्रज्ञा मेट्रिक परीक्षा 2017 के बालिका वर्ग में प्रखंड टॉपर रही है.

मेघा के भाई चिराग आठवा वर्ग का छात्र है मेघा ने मेट्रिक की परीक्षा परियोजना बालिका स्कुल से पास की है.जिसमे उसे 404 अंक मिले थे. किससे मिली प्रेरणा-मेघा ने बताया कि उसकी दीदी ऋचा को 75 प्रतिशत अंक मिला था.

जिससे प्रेरणा लेते हुए उसने सच्ची लगन और कड़ी मेहनत के बाद यह मुकाम हासिल किया. बताया कि उनके शिक्षक रविंद्र चौधरी, प्राचार्य उमाकांत चौबे के सफल मार्ग दर्शनऔर माता पिता का सकारात्मक सोच एवं सहयोग से उसे यह सफलता मिली है.

मेघा आगे की पढ़ाई पूरी कर शिक्षिका बनने की तमन्ना रखती है ताकि समाज के गरीब और अभिवंचित वर्ग के बचो को शिक्षित कर सके. उसने कहा कि सकारात्मक सोच और कड़ी मेहनत करने वाला ऊँचा से ऊँचे मुकाम पा सकता है.

मेघा ने कहा कि उसने नियमित क्लास और घर पर स्वाध्याय के बल पर ही यह मुकाम पाया है. उसने आने वाले पीढ़ी को कोचिंग जैसे संस्थानों से दूर रहकर लग्न के साथ नियमित क्लास और स्वाध्याय पर ध्यान देने की सलाह दी है.

Web Title : THIRD STATE TOPPER MEGHA ENHANCED ICHAKA VALUE