आयरन जीम में की गयी भगवान विश्वकर्मा की पूजा अर्चना

धनबाद : धनबाद के नया बाजार स्थित आयरन जीम में भी विश्वकर्मा पूजा धूमधाम से मनाया गया. जिम के संचालक रौशन कुमार, ट्रेनर विक्की सिंह ने विधि विधान के साथ अपने सहयोगियों और प्रशिक्षण ले रहे छात्रों के साथ पूजा अर्चना की.

पूजा अर्चना के बाद संचालक रौशन कुमार ने बताया की सफाई स्वास्थ्य और संस्कार ही युवाओ की पूंजी होती है. अच्छा स्वास्थ्य और शारिरिक शक्ति ही युवा को उनके सफलता तक ले जाता है. इस बात को ध्यान में रखते हुए युवाओ में जिम के प्रति रुझान बढ़ रहा है.

युवा अच्छी सेहत के लिए जिम आकर मेहनत करते है और एक स्वस्थ और शक्तिशाली शारीर पाते है. उन्होंने बताया की लोगो के रुझान को देखते हुए जल्द ही उनके द्वारा धनबाद के भूली में भी जिम खोले जाने की योजना है.

मिस्टर धनबाद और झारखंड रह चुके है ट्रेनर विक्की

धनबाद में युवाओं को बॉडीबिल्डिंग का प्रशिक्षण दे रहे ट्रेनर विक्की बॉडीबिल्डिंग में धनबाद सहित कई राज्यों और शहरो में अपना परचम लहरा चुके है. 2009 में विक्की मिस्टर धनबाद चुने गए,2010 में भी गोल्ड मैडल के साथ वो मिस्टर धनबाद की कुर्सी पर बने रहे, 2011 में विक्की सिल्वर और गोल्ड मैडल के साथ जूनियर मिस्टर झारखंड बने.

2012 में वे दो सिल्वर जीतकर मिस्टर झारखण्ड बनाकर सुर्खियों में आ गए. फिर उन्होंने सिलसिला जारी रखते हुए 2013-14 में मिस्टर झारखंड बॉडी बिल्डिंग में ईस्ट इंडिया अवार्ड 2015 में नेशनल सिल्वर जीतकर धनबाद का नाम रौशन किया और अब वह कई युवाओं को ट्रेनिंग देकर धनबाद के लिए नए बॉडी बिल्डिंग के प्रतिभागी तैयार कर रहे है   

Web Title : IRON JEEM CELIBRET VISHWKARMA PUJA