यंहा बारिश होने से मायूस हो जाते है लोगो के चेहरे

भूली : रविवार रात से सोमवार दोपहर तक पुरे झारखंड में हुई बारिश ने लोगो के सामने कई परेशानिया खड़ी कर दी. कुछ घंटो की झमाझम बारिश जंहा एक ओर परेशानियों का सबब बना वन्ही दूसरी ओर धनबाद नगर निगम के द्वारा पिटे जा रहे विकास के ढिंढोरे का कोरा सच भी लोगो की सामने था.

धनबाद से सटे भूली के आज़ाद नगर में बारिश के कारण लोग पूरा दिन परेशान रहे. आज़ाद नगर के 3 नंबर इमामबाड़ा के पास रहने वाले दर्जनों लोगो के घरो में पानी घुस आया. लोगो के हजारो की सम्पति भी नुक्सान हुई इसके बाद भी लोग सारा दिन जग और बाल्टी लेकर अपने घरो में घुसे हुए पानी को निकालते रहे.

ये समस्या यंहा के लोगो के लिए नई नहीं है बल्कि ये लोग कई सालो से इस समस्या से त्रस्त है. आलम ये है की बादल के घिरते ही इनके चेहरे पर भी मायूसी छा जाती है क्योंकि इन्हें मालुम है की अगर घंटो बारिश हुई तो क्या होगा.

क्यों है इस इलाके का ऐसा हाल

दरअसल इस इलाके में कई घर ऐसे स्थानों पर है जन्हा से पानी निकलने की कोई व्यवस्था नहीं है. लोगो ने कई बार नगर निगम को इस इलाके में नाला निर्माण के लिखा नाला निगम की और से बनाया भी गया.

लेकिन नाले का निर्माण सुनियोजित तरीके से नहीं होने के कारण लोग इस नाले से अपने घर के पानी की निकासी नहीं कर सके.

क्योकि कई घर ऐसे थे जो नाले की पंहुच से बहुत दुरी पर है. देखरेख के अभाव में नाला भी भरा पड़ा है जो यंहा के गन्दगी का कारण बना हुआ है

क्या कहते है पार्षद : इस समस्या के बारे में जब हमने स्थानीय पार्षद तरन्नुम वारसी से बात की तो उन्होंने कहा की यंहा के लोगो की समस्या को देखते हुए उन्होंने निगम को अवगत करा दिया है जल्द ही वंहा रह रहे लोगो की समस्या का समाधान निश्चित ही किया जाएगा..

 

Web Title : PEOPLE FACE ARE DESPERATE LOOKING AT THE RAIN