समाधान ने गरीब और असहाय बच्चों के साथ मनाया क्रिसमस

धनबाद : क्रिसमस डे, बड़ा दिन के अवसर में लोग दोस्तों के साथ पिकनिक मनाते हैं या शहर के बाहर घूमने जाते हैं वहीं पढाई के लिए सामाजिक कार्य कर रही समाधान संस्था ने क्रिसमस डे पर भागदौड़ वाली जिंदगी के तमाम चीजों को छोड़कर वैसे गरीब और असहाय बच्चों के साथ खुशियां बांटी जो इन सब चीजों से अनजान है.

धनबाद रेलवे ग्राउंड स्थित   छाई गद्दा में प्रत्येक रविवार की तरह साप्ताहिक जांच परीक्षा हुई. जिसमें 200  बच्चों ने भाग लिया. इसके बाद क्रिसमस डे के अवसर पर सभी बच्चों को नए कपड़े दिए गए  केक  खिलाया गया. 

मौके  मुख्य अतिथि मेयर शेखर अग्रवाल और पुराना बाजार चेंबर के अध्यक्ष शोहराब खान भी क्रिसमस डे में बच्चों के साथ खुशियां बांटी. उन्होंने कहा खुशियां वह नहीं जो छुपाई जाय खुशियां वह है जो दूसरों पर  लुटाई जाए. हम सभी समाधान से जुड़कर गर्व महसूस करते है जब भी उनकी टीम से मिलते हैं तो अपनों का एहसास होता है. हमें उन के माध्यम से ऐसे सामाजिक कार्य में शरीक होने का मौका मिलता है.

फिर समाधान टीम ने शांति और एकता का संदेश देते हुए, केयर आवर लाइफ,  जिसमें एंबुलेंस से जुड़ी समस्याओं पर पहल करने और ट्रैफिक नियम का पालन करने इन सब तथ्यों पर प्रकाश डाला और नए वर्ष की आने की खुशी में शहर के चौक चौराहों पर एक दूसरे को भेंट स्वरूप सफेद गुब्बारा दिया.

इन सभी कार्यक्रम में समाधान के  100 वॉलंटियर शामिल हुए. जिसमे मुक्य रूप से उमेश ,रमण ,अभिषेक ,प्रीति ,नीकी ,जाहिदा शालू प्रवीण  ,नीरज तुषार ,आशीष ,अंजू ,रोहित ,विराट ,नेहा ,प्रतिक ,राजेश ,रितु राज़ ,भोला सिंह ,अंगद सिंह शामिल थे

Web Title : SAMADHAN OF THE POOR AND HELPLESS CHILDREN CELEBRATED CHRISTMAS