यूपी के हाथरस कांड में मृतकों को कांग्रेस ने दी श्रद्वाजंलि, मौन रखकर मृतकों को ईश्वर से शांति देने की प्रार्थना

बालाघाट. उत्तर प्रदेश के हाथरस में मंगलवार को भोले बाबा के सत्संग के दौरान मची भगदड़ में मारे गए लोगों को कांग्रेस ने श्रद्वाजंलि दी.  शहर कांग्रेस कमेटी ने हनुमान चौक स्थित गांधी प्रतिमा स्थल के पास मृतकों को श्रद्वाजंलि देते हुए दो मिनट का मौन रखा और मृतात्माओं और परिवार को ईश्वर से शांति प्रदान और इस गहन दुःख से लड़ने की शक्ति देन की प्रार्थना की.  कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कैलाश साहु ने कहा कि उत्तर प्रदेश के हाथरस में मंगलवार को भोले बाबा के सत्संग के दौरान मची भगदड़ में सवा सौ से ज्यादा हिन्दुओं की मौत हो गई और कई हिन्दु घायल है. इस घटना में मृतक लोगों को कांग्रेस ने अपनी अश्रुपूर्ण श्रद्वाजंलि दी है और ईश्वर से प्रार्थना की ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करें और परिवार को इस गहन दुःख से लड़ने की शक्ति प्रदान करें. उन्होंने कहा कि हाथरस में सत्संग के दौरान मारे गए सैकड़ा से ज्यादा हिन्दुओं की मौत पर भाजपा चुप है लेकिन राहुल गांधी के बयान को मुद्दा बनाकर भाजपा, हिन्दुओं को लेकर राजनीति कर रही है.  

शहर कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष श्याम पंजवानी ने कहा कि घटना दुःखद है, लाखो की संख्या में हिन्दुओं की मौजूदगी पर सरकार और प्रशासन, सुरक्षा को लेकर नाकाम रहा. जिसके कारण इतने लोगों की भगदड़ में मौत हो गई. जिसमें मारे गए लोगांे की आत्मा की शांति के लिए हमने मातारानी से प्रार्थना की है.  वरिष्ठ कांग्रेस जुगल शर्मा और महिला नेत्री रचना लिल्हारे ने घटना पर दुःख व्यक्त करते हुए कहा कि लोगों की जान, प्रदेश सरकार और प्रशासन की नाकामी से गई है. इतने बड़ी संख्या में हिन्दुओं के असमय मारे जाने पर चिंता जाहिर करने के बजाए, भाजपा, राहुल गांधी के बयान पर हो-हल्ला कर रही है. उन्होने कहा कि तत्काल सरकार को नैतिकता के आधार पर स्तीफा दे देना चाहिए. वहीं इस मामले में लापरवाही बरतने वाले प्रशासनिक अधिकारियों पर कार्यवाही होनी चाहिए. हाथरस कांड में मारे गए लोगों के आयोजित श्रद्वाजंलि कार्यक्रम में वरिष्ठ कांग्रेसी भीम फुलसुंघे, नरेन्द्र मेश्राम, छबिराम नागेश्वर, शेख अंसार, रामसिंघ भाटिया, देऊ बिसेन, प्रवीण मदनकर, केवलसिंह झारिया सहित अन्य कांग्रेसी उपस्थित थे.


Web Title : CONGRESS PAYS TRIBUTE TO THOSE KILLED IN UPS HATHRAS INCIDENT, PRAYS TO GOD TO GIVE PEACE TO THE DEAD BY KEEPING SILENCE