जिले से गौतस्करी: 03 आरोपियों से 06 लाख कीमत के 40 गौवंश बरामद

बालाघाट. जिले में लगातार गौतस्करों द्वारा कत्लखाने ले जाने गौवंश के परिवहन के मामले, सामने आ रहे है. महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ सीमाओं से लगे बालाघाट जिले से गौवंश तस्करी के पहले भी मामले सामने आते रहे है, जिसमें पुलिस कार्यवाही होती रही है लेकिन हालिया समय में देखे तो लगातार पुलिस द्वारा इन मामलो को पकड़े जाने से यह मामले सामने आ रहे है. इसी कड़ी में जिले के चांगोटोला पुलिस ने गौवंश को कत्लखाने ले जाने के मामले मंे एक बड़ी कार्यवाही कर लगभग 06 लाख रूपए के 40 गौवंश को बरामद किया है. जिसके साथ ही गौवंश को ले जा रहे तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

चांगोटोला पुलिस से मिली जानकारी अनुसार वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में 25 मई को मुखबिर की सूचना पर कुकड़ा के पीछे जंगल के रास्ते मोहगांव की तरफ जाने वाले कच्चे रास्ते पर तीन व्यक्ति 40 गौवंश (बैलो) को क्रुरतापूर्वक मारते-पीटते दौड़ाते हुए ले जा रहे थे. जिसमें रेड कार्यवाही कर गौवंश को बरामद किया गया. जिसमें तीन आरोपियों मंडला जिले के नैनपुर निवासी 35 वर्षीय मोहनलाल यादव पिता छुट्टुलाल यादव, 32 वर्षीय संजय झारिया पिता टीकाराम झारिया और 30 वर्षीय देवकुमार पिता सोहनलाल झारिया को धारा 4,6,9 मध्यप्रदेश गौवध प्रतिषेध अधिनियम तथा 11(क) पशु क्रुरता अधिनियम के तहत गिरफ्तार किया गया. जिसमें एक आरोपी नैनपुर निवासी गणेशीबाई फरार है.  

पुलिस की माने तो आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि गौवंशों को जंगल तथा गांवो के छिपे रास्ते से लामता से नैनपुर निवासी गणेशीबाई के लिए ले जा रहे थे. जो मंडला से गौवंश को नागपुर कत्लखाने भिजवाती है. पुलिस ने बताया कि फरार गणेशीबाई के खिलाफ नैनपुर में गौवंश तस्करी के अपराध पंजीबद्व है. गौवंश के अवैध परिवहन मामले में गिरफ्तार सभी आरोपियों को न्यायालय में पेश किया गया. गौतस्करों से गौवंश बरामदगी कार्यवाही में थाना प्रभारी अविनाशसिंह राठौड़, कार्य. उनि. राजेश पटेल, कार्य. सउनि. कपूरचंद बिसेन, भारत मांझी, मुकेश उईके, अजय झारिया, विनोद परते, राकेश मीणा की सराहनीय भूमिका रही.  


Web Title : COW SMUGGLING: 40 COWS WORTH RS 6 LAKH SEIZED FROM 3 ACCUSED