दोहरे हत्याकांड के आरोपी ने उगला सोना, 10 लाख के जेवरात बरामद

बालाघाट. नगरीय क्षेत्र के रेलवे स्टेशन मार्ग में एक प्रतिष्ठित परिवार के घर की केयरटेकर मां-बेटी की हत्या मामले में गिरफ्तार रिश्तेदार संतोष ने ना केवल दोहरे हत्याकांड जैसे सनसनीखेज वारदात को अंजाम दिया था बल्कि दस लाख रूपये के जेवरों की चोरी भी की थी. आरोपी के गिरफ्तार होने और मृतकों के परिजनों द्वारा घर के सामान में जेवरों की तलाशी किए जाने पर जेवर नहीं मिलने पर परिजनों ने पुनः घर के दस लाख रूपये के जेवरात चोरी होने की शिकायत पुलिस में दर्ज कराई थी. जिसको लेकर पुलिस ने आरोपी को न्यायालय से रिमांड पर लेकर पूछताछ तो आरोपी ने चोरी किये गये जेवरों की सच्चाई उगल दी. जिसकी निशानदेही पर पुलिस ने आरोपी के घर से 10 लाख रूपये के जेवरात में 15 तोला सोना, 250 ग्राम चांदी के आभूषण बरामद किए है.  

गौरतलब हो कि एक नवंबर को शहरी क्षेत्र में हुई दिन दहाड़े दोहरे हत्याकांड के सनसनीखेज मामले में पुलिस ने सीसीटीव्ही फुटेज और विवेचना के बाद आरोपी मृतक वयोवृद्ध चंद्रावती के नाती संतोष पिता रामचरण लिल्हारे को नानी चंद्रावंती  और मौसी फुलवंता की हत्या में 03 नवंबर को गिरफ्तार किया था. जिसके पास से पुलिस ने एक सोने के चैन और नगद 8 सौ रूपये बरामद किए थे. जिसके बाद पुलिस ने आरोपी को दोहरे हत्याकांड में न्यायालय में पेश कर न्यायिक रिमांड पर जेल भिजवा दिया था. हालांकि इस दौरान पुलिस पूछताछ में आरोपी ने केवल सोने के चेन और नगद रूपए के बारे में ही पुलिस को बताया था. जबकि करीबन 10 लाख रूपये के सोने और चांदी के जेवरात चोरी को छिपा गया था. चूंकि मृतको की अंत्येष्टी के बाद परिजनों ने व्यवसायी के घर को खाली कर, सामान पैतृक निवास नैतरा लेकर गए और सामान की तलाशी ली तो परिजनों को सामानो में जेवरात गायब मिले. जिसके बाद परिजनों ने गत 7 नवंबर को पुलिस को इसकी जानकारी दी. परिजनों द्वारा सोने और चांदी के जेवरात गायब होने की जानकारी पर पुलिस ने माननीय न्यायालय से आरोपी को गत 08 नवंबर को रिमांड पर लिया और उससे मृतकों के जेवरो के बारे में कड़ाई से पूछताछ की तो आरोपी ने जेवर चोरी करने की बात को स्वीकार करते हुए जेवरों को घर मंे ही छिपाकर रख दिए जाने की जानकारी दी. जिसकी निशानदेही पर पुलिस ने 10 लाख रूपये के सोने और चांदी के जेवरात बरामद किए है. आरोपी से जेवरात बरामद होने के बाद पुलिस ने आरोपी को पुनः न्यायालय में पेश किया. जहां से उसे न्यायिक रिमांड पर जेल भिजवा दिया गया है.  

इनका कहना है

नगरीय क्षेत्र के रेलवे स्टेशन मार्ग पर एक मकान की केयर टेकर मां-बेटी की हत्या मामले में रिश्तेदार युवक को गत 03 नवंबर को गिरफ्तार किया गया था. जिसके पास से एक सोने की चेन और नगद रूपए बरामद किए गये थे. जिसके दो दिनों बाद परिजनों ने पुलिस को जानकारी दी कि घर के महंगे सोने और चांदी के जेवरात भी गायब है. जिसे गंभीरता से लेते हुए माननीय न्यायालय से आरोपी की रिमांड लेकर उससे पूछताछ की तो उसने जेवरात चोरी करना स्वीकार किया. जिसकी निशानदेही पर 10 लाख रूपए के सोने एवं चांदी के जेवरात बरामद किये गये है और आरोपी को न्यायालय में पेश कर न्यायिक रिमांड पर जेल भिजवा दिया गया है. मामल की विवेचना जारी है.  

अंजुल अयंक मिश्रा, सीएसपी 


Web Title : GOLD, JEWELLERY WORTH RS 10 LAKH RECOVERED