अतिक्रमणकारियों से मुक्त कराई गई 15 करोड़ की जमीन, गर्रा में बड़े अतिक्रमणकारियों पर चला बुलडोजर, प्रशासन और पुलिस की रही भारी मौजूदगी

बालाघाट. मुख्यालय से लगे औद्योगिक नगरी गर्रा में प्रशासन द्वारा लगभग 15 करोड़ रूपये की जमीन अतिक्रमण से मुक्त कराई गई. सोमवार को प्रशासन और पुलिस बल की भारी मौजूदगी में चिन्हित अतिक्रमण को बुलडोजर से ढहा दिया गया. जिसमें बड़े अतिक्रमणकारियों के दुकानों को नेस्तनाबूद कर दिया गया.  

इस दौरान एस. डी. एम. के. सी. बोपचे, तहसीलदार रामबाबू देवांगन, गर्रा सरपंच वैभव बिसेन सहित राजस्व, पटवारी और पुलिस बल का अमला मौजूद था. विगत शनिवार को ही यहां सीमांकन करने पहुंचे प्रशासनिक अमले ने सोमवार को गर्रा में अतिक्रमण कार्यवाही करने की बात कही थी और निर्धारित कार्यक्रम के तहत सोमवार को सुबह से ही प्रशासनिक अमले ने यहां पहुंचकर अतिक्रमण की कार्यवाही शुरू कर दी. हालांकि जिस तरह से विरोध की बात कही गई थी, वह कार्यवाही के दौरान कहीं नजर नहीं आया. जिससे शांतिपूर्ण तरीके से अतिक्रमण की कार्यवाही होती रही.

तहसीलदार रामबाबू देवांगन ने बताया कि पटवारी द्वारा सीमांकन किये गये अतिक्रमण को आधार बनाकर अतिक्रमण तोड़ने की कार्यवाही की जा रही है. चंूकि यह चौक लगभग 180 फीट चौड़ा है. जिसके बीच आ रहे अतिक्रमण को हटाने की कार्यवाही की जा रही है. अब तक लगभग 40 से 50 अतिक्रमण को तोड़ा गया है, वहीं अन्य अतिक्रमण पर कार्यवाही लगातार जारी है.

गर्रा सरपंच वैभवसिंह बिसेन ने बताया कि राजस्व विभाग द्वारा अतिक्रमण तोड़ा जा रहा है. राजस्व विभाग द्वारा 180 लोगों को नोटिस दिया गया है. विस्थापन करना राज्य शासन का काम है, पंचायत का नही. एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि कोई विरोध नहीं दिखा है और किसी ने किया होगा, तो इसकी जानकारी नहीं है.


Web Title : LAND WORTH RS 15 CRORE FREED FROM ENCROACHERS, BULLDOZERS FIRED ON BIG ENCROACHERS IN GARRA, HEAVY PRESENCE OF ADMINISTRATION AND POLICE