विधायक श्रीमती मुंजारे ने बताया कि आखिर क्यों हारे पूर्व मंत्री गौरीशंकर बिसेन, जानिए क्यों

बालाघाट. विधनसभा चुनाव में जीत-हार का फैसला हुए एक महिने से ज्यादा का समय हो गया है, बालाघाट विधानसभा के 72 साल के इतिहास में पूर्व मंत्री गौरीशंकर बिसेन की सबसे बड़ी हार हुई है. महिला से जीतकर विधानसभा पहुंचने वाले और उसके बाद 7 बार विधायक, दो बार सांसद एवं तीन बार मंत्री बनने वाले गौरीशंकर बिसेन को एक महिला से हार का सामना करना पड़ा. हालांकि हार की वजह कई हो सकती है लेकिन पूर्व मंत्री की हार को विधायक श्रीमती अनुभा मंुजारे ने बयां किया.  

भटेरा चौकी के उत्कर्ष विद्यालय में आयोजित भटेरा रेलवे क्रार्सिंग को लेकर बैठक में विधायक श्रीमती मुंजारे ने पूर्व मंत्री गौरीशंकर बिसेन की विधानसभा चुनाव में हार की वजह बताते हुए कहा कि जो अपनी जमीन को भुल जाता है, जमीन उसे भुल जाती है. किसी का घर गिरने या टूटने और रोजी-रोटी छिनने का दर्द, वहीं बयां कर सकता है, जो इससे प्रभावित हुआ हो, उसके आंखो से आंसु निकलते है और उसके बच्चे बद्दुआ देते है. लालबर्रा में मुझसे बड़े और महाकौशल के कद्दावर नेता गौरीशंकर बिसेन ने 100 से ज्यादा दुकानांे को प्रशासन की मदद से बुलडोजर चलाकर तुड़वा दिया. यह  कोई छोटी बात नहीं थी. जिससे प्रभावित दुकानदारों का व्यवसाय आज भी ठीक से खड़ा हो नहीं हो सका था. 120 दिनों तक व्यापारियों ने आंदोलन किया और वह बिना पद में रहते हुए भी उस आंदोलन में जाते रही.  

सत्ता के दंभ में पूर्व मंत्री गौरीशंकर बिसेन ने जनता को नहीं समझा, उनका अपमान किया, बेईज्जत किया और उन्हें ठुकराया. जिसका परिणाम यह रहा कि भाजपा के एक वरिष्ठ नेता को जनता ने ठुकरा दिया और विधानसभा के 72 साल के इतिहास में एक महिला को जनता ने निर्वाचित कर जो विश्वास जताया है, उस विश्वास को वह कभी टूटने नहीं देगी, वह जनता के विश्वास को जिंदा रखेगी. उन्होंने कहा कि भटेरा रेलवे क्रार्सिंग पर बनने वाला ओवरब्रिज, आम जनता की भावना अनुरूप ही बनाया जाएगा. अभी यह लागु नहीं हुआ है. इसलिए किसी भी तरह से नागरिक डरे नहीं है. वह जनता के साथ है और हमेशा जनता के सहयोग में खड़े रहंेगे.


Web Title : MLA MRS. MUNJARE TOLD WHY FORMER MINISTER GAURISHANKAR BISEN LOST, KNOW WHY