जहरीली दवा के सेवन से दो की मौत

बालाघाट. जिला चिकित्सालय में जहरीली दवा के सेवन से हालत बिगड़ने के बाद भर्ती किये गये दो व्यक्तियांे की मौत हो गई. हालांकि यह साफ नहीं हो पाया है कि उनके द्वारा जहरीली दवा का सेवन क्यों किया गया था. बहरहाल अस्पताल से मौत की तहरीर मिलने के बाद अस्पताल चौकी प्रभारी श्री भिमटे, प्रधान आरक्षक हुकुमचंद उईके और आरक्षक मुवनेश्वर भगत द्वारा शव बरामद कर पंचनामा कार्यवाही कर शव का पीएम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया है.

घटनाक्रम के अनुसार खैरलांजी थाना अंतर्गत पिंकडेपार निवासी 55 वर्षीय सुदामा पिता परसराम सुलकिया को 13 मई को जहरीली दवा का सेवन किये जाने के बाद परिजनों ने वारासिवनी के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया था. जहां से उसी रात वारासिवनी सिविल अस्पताल से रिफर पर जिला चिकित्सालय लाकर भर्ती कराया गया था. जिसका यहां जिला चिकित्सालय मंे उपचार चल रहा था. जिसने आज 16 मई की सुबह ईलाज के दौरान दम तोड़ दिया. पत्नी सरोज सुलकिया की मानें तो पति सुदामा लकवा बीमारी से ग्रस्त थे. 13 मई को जब परिवार, पड़ोस में हुए एक विवाह समारोह में शामिल होने गया था. उस दौरान पति सुदामा ने जहरीली दवा का सेवन कर लिया था.  

जबकि आज सुबह किरनापुर थाना अंतर्गत किन्ही निवासी 70 वर्षीय सीताराम पिता ताराचंद बेदरे ने घर में जहरीली का दवा सेवन कर लिया. जिसकी हालत बिगड़ने पर परिजनों ने आनन-फानन में उसे किरनापुर अस्पताल में भर्ती कराया. जहां उसकी हालत में कोई सुधार नहीं होने पर उसे रिफर पर आज सुबह तकरीबन 9. 30 बजे जिला चिकित्सालय लाकर भर्ती कराया गया था. जिसकी उपचार के दौरान मौत हो गई. मृतक सीताराम के तीन पुत्र और एक पुत्री है. बड़े पुत्र देवराम बेदरे ने बताया कि पिताजी छोटे भाई सुरेश के परिवार के साथ रहते थे. आज सुबह भाई सुरेश काम पर चला गया था. जिसके बाद उसे बहु से सूचना मिली कि पिताजी ने जहरीली दवा का सेवन कर लिया है. जिसके बाद पिताजी को उपचार के लिए किरनापुर अस्पताल लेकर पहुंचे. जहां से उन्हें रिफर जिला चिकित्सालय लाया गया था. जहां ईलाज के दौरान उनकी मौत हो गई. पुत्र देवराम बेदरे ने पिता द्वारा जहरीली दवा खाने के कारणों से अनभिज्ञता जाहिर करते हुए कहा कि पिताजी को कोई परेशानी नहीं थी, फिर उसके द्वारा जहरीली दवा का सेवन क्यों किया गया, इसके बारे में उसे कोई जानकारी नहीं है. बहरहाल मामले में अग्रिम जांच संबंधित थाना पुलिस द्वारा की जायेगी.


Web Title : TWO KILLED IN USE OF POISONOUS DRUG