नीट परीक्षा में सम्मिलित होने परीक्षार्थियों और पालकों को लेकर 44 बसें हुई रवाना,बच्चों के भविष्य की खातिर हड़ताली बस ड्राइवर एवं बस नहीं चला रहे ऑपरेटरो ने किया सहयोग

बालाघाट. नीट 2020 की 13 सितम्बर को आयोजित परीक्षा में सम्मिलित होने वाले 867 परीक्षार्थियों एवं उनके 585 पालकों को लेकर आज 12 सितम्बर को 44 बसें रवाना की गई है. जिला प्रशासन द्वारा उपलब्ध कराई समस्त बसे संबंधित विकासखण्ड के उत्कृष्ट विद्यालय से रवाना की गई है.

जिला ‍शिक्षा अधिकारी आर. के. लटारे ने बताया कि नीट परीक्षा केन्द्रों जबलपुर, भोपाल, इंदौर, नागपुर एवं रायपुर के लिए 44 बसों से परीक्षार्थी एवं उनके पालकों को रवाना किया गया है. 11 सितम्बर को कोटा, ग्‍वालियर एवं उज्जैन के लिए छोटे वाहनों को रवाना किया गया है.

बच्चों के भविष्य की खातिर बस ड्राइवर वं ऑपरेटर ने किया सहयोग

13 सितंबर को होने वाली नीट की परीक्षा में शामिल होने के लिए बालाघाट जिले के परीक्षार्थी एवं उनके पालकों को जबलपुर, भोपाल, इंदौर,रायपुर, नागपुर ले जाने के लिए शासन के निर्देशानुसार बसों की व्यवस्था की गई थी. लेकिन इसमें एक समस्या बस ड्राइवर की हड़ताल के कारण सामने आ रही थी. जिसके कारण 12 सितंबर को बसों का रवाना होना मुश्किल लग रहा था. लेकिन जिला प्रशासन की पहल पर बस ड्राइवरों और ऑपरेटर ने नीट की परीक्षा देने वाले बच्चों के भविष्य को ध्यान में रखते हुए इस कार्य में सहयोग करने का निर्णय लिया है. हड़ताल कर रहे बस ड्राइवर से कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने 11 सितंबर की रात को चर्चा की और उनसे कहा कि बच्चों के भविष्य को देखते हुए वह 12 सितंबर को बसे ले जाने में सहयोग करें और इसमें किसी तरह का व्यवधान ना आने दे, यह बच्चों के भविष्य का सवाल है. बस ड्राइवर एसोसिएशन के श्री विजय वर्मा, बस आपरेटर श्री मुकेश सिंह चौहान एवं अन्य पदाधिकारियों ने अधिकारियों से चर्चा के बाद तय किया कि वह 12 सितंबर को बसों से बच्चों को लेकर नागपुर, जबलपुर, रायपुर, भोपाल, इंदौर जाएंगे और वहां से वापस आने के बाद पुनः हड़ताल में शामिल होंगे.


Web Title : 44 BUSES CARRYING EXAMINEES AND PARENTS TO JOIN NEET EXAM, STRIKING BUS DRIVERS AND BUS OPERATORS WHO ARE NOT RUNNING FOR THE FUTURE OF CHILDREN HAVE COOPERATED