गांव-गांव महिला कांग्रेस भरवा रही नारी सम्मान योजना का फार्म, रट्टा में बड़ी संख्या में महिलाओं ने भरा योजना का फार्म

बालाघाट. मध्यप्रदेश सरकार द्वारा लागु की गई लाडली बहना योजना पर कांग्रेस कमेटी ने नारी सम्मान योजना को लांच किया है. जिसके फार्म भरने की प्रक्रिया प्रारंभ हो गई.  ग्रामीण महिला कांग्रेस जिलाध्यक्ष श्रीमती रचना लिल्हारे के नेतृत्व में गांव-गांव में महिलाओं से नारी सम्मान योजना के फार्म, महिला कांग्रेस की बहने शिविर लगाकर भरवा रही है. इसी कड़ी में महिला कांग्रेस वरिष्ठ नेत्री श्रीमती अंजु जायसवाल की प्रमुख उपस्थिति में महिला कांग्रेस जिलाध्यक्ष श्रीमती रचना लिल्हारे द्वारा 19 मई को परसवाड़ा विधानसभा क्षेत्र के ग्राम रट्टा में शिविर लगाया गया. जहां ग्राम की महिलाओं ने पहुंचकर नारी सम्मान योजना का फार्म भरा. महिलाओं को योजना का फार्म भरने में महिला नेत्री श्रीमती अंजु जायसवाल, महिला कांग्रेस ग्रामीण जिलाध्यक्ष श्रीमती रचना लिल्हारे, पूर्णिमा शिवहरे, ब्लॉक अध्यक्ष शकुंतला कटरे, बाल कांग्रेस अध्यक्ष सोनु मानेश्वर और दिनेश मदनकर सहित महिला कांग्रेस की बहनों ने मदद की.  

महिला कांग्रेस ग्रामीण जिलाध्यक्ष श्रीमती रचना लिल्हारे ने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा गांव, गरीब, किसान, युवा, मजदूर और आम लोगों के लिए योजनायें लाई है, नारी सम्मान योजना, नारियों का जीवन बदलने की योजना है. प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनते ही नारी सम्मान योजना के फार्म भरने वाली महिलाओं को पात्रतानुसार 15 सौ रूपये की राशि प्रतिमाह वितरित की जायेगी. वहीं महिलाओं को 5 सौ रूपये में गैस सिलेंडर भी प्रदान किया जायेगा. उन्हांेने बताया कि नारी सम्मान योजना को लेकर, गांव-गांव में महिलाओं में उत्साह का माहौल है और महिलायें स्वयं आगे आकर ना केवल नारी सम्मान योजना का फार्म भर रही है बल्कि महिला अत्याचार, शोषण, बेरोजगारी और भ्रष्टाचार के आकंठ में डूबी प्रदेश की भाजपा सरकार को बदलना भी चाहती है.


Web Title : A LARGE NUMBER OF WOMEN IN RATTA HAVE FILLED THE FORM OF NARI SAMMAN YOJANA BY THE MAHILA CONGRESS IN EVERY VILLAGE.