पेट्रोलियम पदार्थ से भरा वाहन अनियंत्रित होकर पलटा, बड़ा हादसा टला

कटंगी (कमलकिशोर राऊत). कटंगी मुख्यालय से 5 किलोमीटर पहले सिवनी रोड पर 5 किलोमीटर दूर पेट्रोलियम पदार्थ से भरा टैंकर मार्ग में लगाई गई रेलिंग को तोड़ता हुआ अनियंत्रित होकर पलट गया. घटना में वाहन को नुकसान पहुंचा है जबकि चालक और परिचालक को मामुली चोटें आई है. बताया जाता है कि अनियंत्रित होकर पलट गया.   टैंकर क्रमांक एमपी 50 एच 1134, जबलपुर हिंदुस्तान पैट्रोलियम कॉरपोरेशन से पेट्रोलियम पदार्थ भरकर तिरोड़ी एक निजी पेट्रोल पंप में जा रहा था.

कटंगी से 5 किलोमीटर पहले आम्बाबाई के पास पेट्रोलियम पदार्थ से भरे वाहन के सामने एकाएक कुछ लोगों और वन्यप्राणी के सामने आने से चालक का उनको बचाने के चक्कर में वाहन से नियंत्रण छूट गया और वाहन मार्ग के किनारे लगे रेलिंग को तोड़ता हुआ पलट गया. हालांकि इसमंे कोई जनहानि तो नहीं हुई लेकिन चालक एवं परिचालक बाल-बाल बच गये, जिन्हें मामुली चोटे आई है. जिसमें घायल चालक एवं परिचालक को उपचार के लिए कटंगी सरकारी चिकित्सालय लाया गया. जहां से उन्हें दवाई देकर और मलमपट्टी कर वापस कर दिया गया. जबकि घायल चालक, परिचालक का कहना है कि उनका ईलाज सही नहीं किया गया.  

वाहन के पलटने की घटना के मौके पर पुलिस प्रशासन अनुविभागीय अधिकारी पुलिस जेएन मरकाम एवं कटंगी थाना प्रभारी कमल निगवाल एवं समस्त दल बल और नगरपालिका का फायर ब्रिगेड दमकल मौके पर पहुंचा. जहां सुरक्षा के लिहाज से प्रशासनिक अमला तो मौजूद रहा लेकिन पलटे वाहन से पेट्रोल और डीजल के लगातार बहने से आगे कोई कार्यवाही नहीं की जा सकी. प्रशासनिक अमले द्वारा घटना की जानकारी हिंदुस्तान पेट्रोलियम कारपोरेशन के अधिकारियों को दी गई है, जहां से आला अधिकारी, घटनास्थल के लिए निकल पड़े, जिसके कारण अब उनके आने के पश्चात ही  कोई निर्णय लिया जा सकेगा. सुरक्षा के दृष्टिकोण से पुलिस द्वारा अरी एवं तिरोड़ी थाना प्रभारी को सूचना देकर इस मार्ग से आने वाले वाहनों को भेजे जाने के निर्देश दिये. वहीं घटनास्थल के 200 मीटर परिसर में पुलिस ने बैरिकेडिंग कर दी गई ताकि कोई वाहन अंदर आ ना सके.


Web Title : A VEHICLE FILLED WITH PETROLEUM PRODUCTS REFLEX UNCHECKED, A MAJOR ACCIDENT