एडीजी, डीआईजी, पुलिस अधीक्षक एवं प्रभारी कलेक्टर ने टीका लगवाकर लोगों किया जागरूक.टिका है सुरक्षित, द्वितीय चरण फ्रंटलाईन कोरोना वारियर्स को लगा रहा टिका

बालाघाट. कोविड वैक्सीन टीकाकरण के प्रथम चरण में स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगाया गया है. शासन की नीति के अनुरूप 08 फरवरी से फ्रंट लाईन वर्करों को कोविड वैक्सीन का टीका लगाना प्रारंभ किया गया है. 08 फरवरी को जिले के 1199 फ्रंट लाईन वर्करों को कोविड वैक्सीन टीका लगाया गया है. आज 10 फरवरी को कोविड वैक्सीन टीकाकरण के अंतर्गत मध्यप्रदेश के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक एवं बालाघाट रेंज के आईजी के. पी. वेंकटेश्वर राव, डीआईजी अनुराग शर्मा, पुलिस अधीक्षक अभिषेक तिवारी, प्रभारी कलेक्टर फ्रेंक नोबल ए, डॉ. अनुभा सक्सेना शर्मा ने कोविड वैक्सीन का टीका लगवाया. इस दौरान मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मनोज पांडेय, सिविल सर्जन डॉ. अजय जैन, जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. परेश उपलप मौजूद थे.

प्रभारी कलेक्टर श्री फ्रेंक नोबल ए ने कोविड वैक्सीन का टीका लगाने के बाद बताया कि यह टीका पूरी तरह से सुरक्षित है और इससे डरने की कोई जरूरत नहीं है. टीका लगाने के बाद शरीर पर कोई दुष्प्रभाव भी अब तक नहीं देखा गया है. शासकीय सेवक टीका लगाने के बाद बिना किसी परेशानी के अपना काम कर सकते है.

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मनोज पांडेय ने बताया कि कोविड वैक्सीन टीकाकरण के द्वितीय चरण में फ्रंटलाईन वर्करों को टीका लगाया जाना है. फ्रंट लाईन वर्करों में राजस्व विभाग के कर्मचारियों, पुलिस के जवानों, नगर पालिका के कर्मचारियों एवं जनपद पंचायतों के कर्मचारियों को शामिल किया गया है. कोविड वैक्सीन टीकाकरण में निर्धारित मापदंडों का कड़ाई से पालन किया जा रहा है.

जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ परेश उपलप ने बताया कि फ्रंटलाईन वर्करों को 08 एवं 10 फरवरी के बाद अब 11, 12 एवं 13 फरवरी को टीका लगाया जायेगा. कोविड वैक्सीन टीका उन लोगों को ही लगाया जा रहा है, जिनके द्वारा अपना पंजीयन कराया गया है. टीकाकरण केन्द्र पर टीका लगाने के लिए आने वाले फ्रंट लाईन वर्करों को उनके दस्तावेजों के सत्यापन के बाद ही टीका लगाया जा रहा है. डॉ. उपलप ने बताया कि कोविड वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है और इससे डरने की कोई जरूरत नहीं है. प्रथम चरण में जिले के स्वास्थ्य कर्मियों को कोविड वैक्सीन का टीका लगाया गया है और उनमें से किसी भी व्यक्ति को कोई साईड इफेक्ट नहीं हुआ है. तृतीय चरण में 50 वर्ष से अधिक की आयु के लोगों को कोविड वैक्सीन का टीका लगाया जायेगा.

सीएचएमओ ने किरनापुर में किया कोविड वैक्सीन टीकाकरण कार्य का निरीक्षण

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मनोज पांडेय ने 10 फरवरी को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र किरनापुर पहुंचकर वहां किये जा रहे कोविड वैक्सीन टीकाकरण कार्य का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने कोविड वैक्सीन टीकाकरण केन्द्र की व्यवस्थाओं को देखा और टीकाकरण दल को निर्देशित किया कि कोविड वैक्सीन का टीका शासन की नीति के अनुसार ही लगाया जाये. जिन फ्रंट लाईन वर्करों का टीकाकरण के लिए पंजीयन किया गया है, उन लोगों को ही उनके दस्तावेजों के सत्यापन के बाद टीका लगाना है. इसमें किसी भी तरह की लापरवाही नहीं होना चाहिए. डॉ. पांडेय ने इस दौरान किरनापुर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में स्वास्थ्य कर्मियों की बैठक लेकर विभिन्न राष्ट्रीय स्वास्थ्य कार्यक्रमों की प्रगति की समीक्षा भी की और सभी कार्यक्रमों के लक्ष्य पूर्ति करने के निर्देश दिये. इस दौरान किरनापुर के खंड चिकित्सा अधिकारी डॉ. उमेश डहाटे भी उपस्थित थे.


Web Title : ADG, DIG, SUPERINTENDENT OF POLICE AND COLLECTOR IN CHARGE HAVE BEEN VACCINATED AND PEOPLE ARE AWARE THAT THE SECOND STAGE FRONTLINE CORONA WARRIORS ARE ENGAGED.