शहर में अतिक्रमण को लेकर प्रशासन की कार्यवाही जारी, अतिक्रमण हटाने पहुंचे प्रशासनिक दल से विवाद, ठेलों को किया गया जब्त

बालाघाट. शहर के मेनरोड मंे दुकानों के सामने सामानो को रखने और सड़क तक दुकानों के शेड को बनाकर अतिक्रमण करने वाले दुकानदारांे के अतिक्रमण हटाने की प्रशासनिक कार्यवाही निरंतर जारी है. आज 4 जुलाई को भी एसडीएम के. सी. बोपचे, तहसीलदार रामबाबु देवांगन, पुलिस और यातायात विभाग का अमला सड़को पर नजर आया और एक बार फिर दुकानों के सामने अतिक्रमण न करने की समझाईश देने का सिलसिला जारी रहा. इस दौरान प्रशासनिक दल ने कुछ जगह से सड़क पर अतिक्रमण कर लगाये गये ठेलों को जब्त करने की कार्यवाही की गई, वहीं दुकानदारों को दुकान के सामने लगाये गये शेड को हटाने की कार्यवाही के दौरान पुरानी श्याम टॉकीज के सामने एक महिला से नोकझोंक भी हो गई. हालांकि पुलिस की समझाईश के बाद मामला शांत हो गया.  

एसडीएम के. सी. बोपचे ने शहर के हनुमान चौक में वर्षाे से संचालित जिला थोक उपभोक्ता भंडार को अनियंत्रित ले जाने  और बाजु में ही हॉटल संचालक को अतिक्रमण नहीं हटाने पर सामानांे को जब्त करने की चेतावनी दी है.  

शहर से अतिक्रमण हटाओ मुहिम मंे प्रशासनिक कार्यवाही गुरूवार को जारी रही. इस दौरान प्रशासनिक अधिकारियांे ने मेनरोड़ से अतिक्रमण हटाने के साथ ही दुकानदारों और व्यापारियों को अतिक्रमण ना करने की समझाईश दी. नपा और प्रशासनिक अमला कालीपुतली चौक से महावीर चौक होते हुए सुभाष चौक और सराफा मार्केट से हनुमान चौक पहुंचा और अक्रिमण र्ताओं को जल्द से जल्द अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिये. अधिकारियो ने दुकानदारो को समझाईश दे दी है कि कि यदि दुकान की सीमा से बाहर सड़क किनारे उनकी दुकानदारी नजर आती है तो दुकान के बाहर रखे गये सामानों को जब्त कर लिया जायेगा.  

गौरतलब है कि कलेक्टर दीपक आर्य के निर्देश के बाद शहर में यातायात व्यवस्था सुचारू रखने के लिये मेनरोड के अतिक्रमण को हटाने के साथ पुनः अतिक्रमित जगह पर अतिक्रमण न होने देने प्रशासनिक अमला मुश्तैदी से जुटा हुआ है. जिसके चलते प्रतिदिन एसडीएम के नेतृत्व में प्रशासनिक दल शहर के मेनरोड में अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही में लगा है.  

मेनरोड में दुकानदारों द्वारा दुकान की निर्धारित सीमा से आगे सड़क के किनारे तक दुकान लगा लिये जाने से मेनरोड में आवागमन में लोगों को खासी परेशानी उठानी पड़ती है. खासकर दुकानो के सामने दुकानदारांे द्वारा अपने दुकानों का सामान रख लेने से वाहनों की व्यवस्थित पार्किंग नहीं हो पाती और दुकान के सामने वाहन अव्यवस्थित रूप से ग्राहक खड़े कर देते है. जिससे मेनरोड पर यातायात दुश्कर हो जाता है.  

रोजाना ही अतिक्रमण को लेकर शहर के मेनरोड में नजर आ रहे प्रशासनिक अमले की कार्यवाही के बाद दुकानदारों ने भी दुकानों का सामान बाहर नहीं लगाया. हालांकि कुछ जगह दुकानों का सामान बाहर नजर आने से अधिकारियों ने दुकानदारों को सामान दुकान के अंदर रखने की समझाईश दी और नहीं मानने पर सामान को जब्त करने के साथ ही जुर्माना कार्यवाही भी की जायेगी.  

आज अतिक्रमण हटाओ मुहिम के तहत जब प्रशासनिक अमला नया सराफा पहुंचा और यहां एक दुकान के सामने लगाये गये टीनशेड को हटाने की कार्यवाही करने लगा, इसी दौरान महिला और उसका पति, प्रशासनिक अमले से विवाद करने लगा. हालांकि पुलिसकर्मियांे की समझाईश के बाद विवाद शांत हो गया. जिसके बाद प्रशासनिक अमला आगे कार्यवाही के लिए निकल पड़ा.


Web Title : ADMINISTRATION PROCEEDINGS CONTINUE OVER ENCROACHMENTS IN THE CITY, DISPUTES WITH ADMINISTRATIVE TEAM RUSHED TO REMOVE ENCROACHMENTS, FORFEITURE