7 साल बाद बालाघाट एजुकेशन सोसायटी चुनाव में 19 सदस्यीय टीम में पक्ष और विपक्ष साथ-साथ, स्कूल की शिक्षा और गुणवत्ता पर होगा जोर-विश्वजीत मंडल

बालाघाट. 7 साल बाद बालाघाट एजुकेशन सोसायटी के 11 दिसंबर को हुए चुनाव मंे जहां कार्यकारिणी सदस्यांे का चुनाव मतदान से किया गया. वहीं पदाधिकारियों का चुनाव निर्विरोध रहा. 19 सदस्यीय बालाघाट एजुकेशन सोसायटी में कभी पक्ष और विपक्ष में रहे मेंबर टीम में साथ-साथ है.

रजिस्ट्रार फर्म्स एंड सोसायटी के निर्देशन में निर्वाचन अधिकारी संजय कुमार तिवारी की उपस्थिति में कराये गये चुनाव में अध्यक्ष गोपाल अग्रवाल, सचिव एवं कोषाध्यक्ष विश्वजीत मंडल, वरिष्ठ उपाध्यक्ष बलदेव गुप्ता, कनिष्ठ उपाध्यक्ष वहीद मियां और सहसचिव अनिल दीवान का निर्वाचन निर्विरोध रहा. जबकि कार्यकारिणी सदस्य में अनुराग जायसवाल, हेमराज वेगड़, विजय तिवारी, श्रीमती मनोहर जहां, महावीर गुप्ता, आलोक नेमा, मुकेश गुप्ता एवं अजय गुप्ता का निर्वाचन, मतदान प्रक्रिया से किया गया.  

बालाघाट एजुकेशन सोसायटी की कार्यकारिणी में संरक्षक सदस्य, आजीवन और साधारण सदस्य के रूप में गठित 19 सदस्यीय टीम के 52 पात्र मतदाताओं को मतदान का अधिकार प्राप्त था. जिसमें 31 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया. जिसमें संरक्षक सदस्य में एन. पी. राव, जी. डी. दिवान, तुलसीराम सेठिया, विनोद नेमा और आनंद सिंह बनाये गये है.  

निर्वाचन अधिकारी संजय कुमार तिवारी ने निर्वाचन से जुड़ी जानकारी देते हुए बताया कि 3 वर्षीय कार्यकारिणी का निर्वाचन बालाघाट एजुकेशन सोसायटी के पंजीयन नियमावली के तहत कराया गया है. जिसमें पदाधिकारियों का निर्वाचन निर्विरोध रहा. जबकि कार्यकारिणी सदस्यों का निर्वाचन मतदान प्रक्रिया से किया गया.  

बालाघाट एजुकेशन सोसायटी के नवनियुक्त अध्यक्ष गोपाल अग्रवाल ने मनोनित और निर्वाचित कार्यकारिणी की जानकारी देते हुए बताया कि 7-8 साल बाद इस वर्ष निर्वाचन की प्रक्रिया अपनाई गई है. इससे पूर्व चुनाव आपसी सहमति से ही होते थे. एक सवाल के जवाब में कहा कि निर्वाचन के बाद बालाघाट एजुकेशन सोसायटी में किसी प्रकार का कोई विवाद नहीं है. नवनियुक्त टीम पूरी उर्जा और क्षमता के साथ बालाघाट इंग्लिश स्कूल को आगे ले जाने का काम करेगी.  नवनियुक्त सचिव एवं कोषाध्यक्ष विश्वजीत मंडल ने कहा कि शिक्षा और उसकी गुणवत्ता पर हमारा मुख्य जोर होगा और भविष्य में बालाघाट इंग्लिश स्कूल की शिक्षा को लेकर अभिभावक गर्व करेंगे.  

गौरतलब हो कि विगत कुछ अरसो में बालाघाट एजुकेशन सोसायटी काफी विवादित रही और सोसायटी में पदों को लेकर सोसायटी के लोगों का दावा सार्वजनिक रूप से ना केवल सुर्खियों में रहा है बल्कि मामला थाने तक भी पहंुचा था. फिलहाल विगत कुछ समय से विवाद को लेकर शांति दिखाई दी थी. जिसके बाद अब चुनाव के बाद आपसी विवाद भुलाकर सभी साथ-साथ नजर आये है और उम्मीद है कि अब बालाघाट एजुकेशन सोसायटी विवाद से ज्यादा अपने स्कूल की शिक्षा से सुर्खियां हासिल करेगी.


Web Title : AFTER 7 YEARS, IN BALAGHAT EDUCATION SOCIETY ELECTIONS, 19 MEMBER TEAM WILL HAVE PROS AND CONS TOGETHER, EMPHASIS WILL BE ON SCHOOL EDUCATION AND QUALITY VISHWAJEET MANDAL