पूज्य सिंधी पंचायत के अध्यक्ष बने अमरलाल कन्हैयालाल मंगलानी, प्रतिद्वंदी सुरेश रंगलानी को 12 मतो से किया पराजित, सामाजिक लोगों के साथ पंचायत मिलकर करेगी कार्य-मंगलानी

बालाघाट. पूज्य सिंधी पंचायत अध्यक्ष के तीन वर्षीय कार्यकाल के लिए आज 3 मार्च को पूज्य सिंधी पंचायत का निर्वाचन, चुनाव अधिकारी रमेश रंगलानी की मौजूदगी में किया गया. सिंधु भवन करोय गये निर्वाचन में प्रातः 8 बजे से दोपहर 3 बजे तक सिंधी पंचायत के पुरूष मतदाताओं द्वारा मतदान किया गया. जिसके बाद अपरान्ह 4 बजे मतगणना की गई. जिसमें अमरलाल कन्हैयालाल मंगलानी विजयी घोषित किये गये है. जिन्होंने अपने प्रतिद्वंदी सुरेशचंद्र चंदीराम रंगलानी को 12 मतो से पराजित किया. पूज्य सिंधी पंचायत के शांतिपूर्ण और निर्विघ्न चुनाव किये जाने पर सिंधु सेना के प्रदेश मंत्री विशाल मंगलानी ने चुनाव अधिकारी और उनकी पूरी टीम तथा पंचायत अध्यक्ष पद पर विजयी अमरलाल कन्हैयालाल मंगलानी को बधाई दी है.

1244 पुरूष मतदाताओं ने किया मतदान

चुनाव अधिकारी रमेश रंगलानी ने बताया कि पूज्य सिंधी पंचायत के अध्यक्ष के लिए आज 3 मार्च को विधिवत चुनाव प्रक्रिया संपन्न कराई गई. जिसमंे समाज के 1255 पुरूष मतदाताओं ने मतदान किया. मतदान के बाद की गई मतणगना में 11 मत निरस्त पाये गये. इस तरह कुल वैध 1244 मतों की गणना की गई. जिसमें अमरलाल कन्हैयालाल मंगलानी को 628 और सुरेशचंद्र चंदीराम रंगलानी को 616 मत मिले. जिसमें 12 मतो से अमरलाल कन्हैयालाल मंगलानी निर्वाचित घोषित किये गये.  

सुबह से ही मतदाताओं की सिंधु भवन में लगी रही भीड़

जिले के इतिहास मंे पहली बार हो रहे पूज्य सिंधी पंचायत के अध्यक्ष के लिए 3 मार्च को सिंधु भवन में हो रही निर्वाचन प्रक्रिया के कारण सुबह से ही सिंधु भवन में मतदाताओं की भीड़ लगी रही. पूज्य सिंधी पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में मतदान करने वाले मतदाताओं के नाम दर्ज कर उनके उंगली पर वोट की स्याही लगाई गई. जिसके बाद मतदाताओं को दिये गये मतदान पत्र में प्रत्याशियों के नाम के आगे मतदाताओं ने निशान लगाकर अपने पसंदीदा प्रत्याशी को अपना मतदान किया. पहली बार पूज्य सिंधी पंचायत के हो रहे निर्वाचन को लेकर सामाज में खासा उत्साह देखा गया और मतदाताओं ने निर्धारित समय में मतदान केन्द्र में पहुंचकर अपना मतदान किया.

वचन पत्र से मांगा मतदाताओं से मतदान

पूज्य सिंधी पंचायत के नवनिर्वाचित प्रत्याशी अमरलाल कन्हैयालाल मंगलानी ने मतदाताओं को अपना वचन पत्र देकर मतदान करने की अपील की थी. जिसमें समाज के लोगों को प्रत्याशी अमरलाल मंगलानी ने 6 वचन दिये है, जिसके पूरे करने का भरोसा उन्होंने सामाजिक लोगों को दिलाया है. बताया जाता है कि मतदाताओं के बीच वचन पत्र लेकर पहुंचे प्रत्याशी अमरलाल मंगलानी पर समाज के मतदाताओं ने विश्वास जताया. जिसके चलते अमरलाल कन्हैयालाल मंगलानी, समाज के इतिहास में पहली बार पूज्य सिंधी पंचायत के पहले अध्यक्ष के रूप में निर्वाचित हुए है.  

चुनाव के दौरान प्रत्याशी समर्थकों करते रहे मतदान का निवेदन

पूज्य सिंधी पंचायत अध्यक्ष के लिए नामांकन फार्म जमा करने की अंतिम तारीख तक तीन दावेदार अमरलाल कन्हैयालाल मंगलानी, लख्मीचंद आनंदराम नावानी और सुरेशचंद्र चंदीराम रंगलानी ने अपना नामांकन दाखिल किया था, लेकिन नाम वापसी के दौरान लख्मीचंद आनंदराम नावानी ने अपना नाम वापस ले लिया था. जिसके बाद पूज्य सिंधी पंचायत के अध्यक्ष के लिए दो ही दावेदार मैदान में थे. जिसके चलते पूज्य सिंधी पंचायत अध्यक्ष के निर्वाचन के लिए 3 मार्च को प्रक्रिया पूरी की गई. जिसमें प्रत्याशी समर्थक मतदान करने पहुंचे मतदाताओं को अपने पक्ष में मतदान करने का निवेदन करते हुए भी दिखाई दिये.  

समाज के सभी लोगों के सहयोग से किये जायेंगे कार्य-अमरलाल मंगलानी

पूज्य सिंधी पंचायत के नवनिर्वाचि अध्यक्ष अमरलाल कन्हैयालाल मंगलानी ने जीत के लिए सभी सामाजिक लोगों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि सामाजिक लोगांे द्वारा मुझ पर किये गये विश्वास के कारण ही मुझे जीत मिली है. जो समाज के लोगों से वचन पत्र मंे मैने जो वादे किये है. उन सभी वादों को पूरा किया जायेगा. समाज के सिंधु भवन के अधूरे निर्माण और झूलेलाल प्रवेश द्वार के निर्माण के अलावा समाज में पारिवारिक समस्याओं के निराकरण के लिए वरिष्ठों की 10 सदस्यीय टीम बनाई जायेगी, जो पारिवारिक समस्याओं पर समन्वय बनाने का काम करेगी. इसके अलावा हेमु कालानी शहीदी दिवस पर रक्तदान शिविर और संत कंवरराम साहेब की वर्सी पर स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया जायेगा. उन्होंने कहा कि सभी कार्य समाज के वरिष्ठ के मार्गदर्शन और युवाओं के साथ मिलकर किया जायेगा. ताकि समाज निरंतर प्रगति के पथ पर अग्रसर होता रहे.

Web Title : AMARLAL KANHAIYALAL MANGALANI, PRESIDENT OF PUJYA SINDHI PANCHAYAT, DEFEATED RIVAL SURESH RANGLANI FROM 12 MATO, WILL WORK WITH SOCIAL PEOPLE TO PANCHAYAT MANGALANI