भाजपा ने सेवा, संयम और संकल्प के रूप में मनाया स्थापना दिवस

बालाघाट. भाजपा ने पार्टी का 40 वां स्थापना दिवस सादगी, सेवा, संयम और संकल्प के रूप में मनाया. जिले के प्रत्येक संगठनात्मक मंडलों में हर कार्यकर्ताओं ने अपने-अपने और घरों में सामुदायिक दूरियां बरतें हुए ध्वजारोहण किया. जहां कोरोना संक्रमण के खिलाफ लड़ी जाने वाली लड़ाई में अपना सांगोपांग देने का दृढ़ निश्चय लिया. जिला कार्यालय में भाजपा जिलाध्यक्ष पूर्व विधायक रमेश भटेरे और परसवाड़ा क्षेत्र के विधायक रामकिशोर कावरे सहित कार्यकर्ताओं ने पार्टी का झंडावंदन कर, भारत माता, डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी, पंडित दीनदयाल उपाध्याय, कुशाभाऊ ठाकरे और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई के तेलचित्रों पर पुष्पांजलि अर्पित की. दौरान भाजपा के मंडल अध्यक्षों ने प्रधानमंत्री केयर फंड में जमा करने के लिए कार्यकर्ताओं की ओर एकत्रित सहायता राशि भाजपा जिलाध्यक्ष रमेश भटेरे को सौंपी. इस दौरान भाजपा नेता दिलीप चौरसिया, संजय खंडेलवाल, सत्यनारायण अग्रवाल, भाजपा नगर अध्यक्ष सुरजीत सिंह ठाकुर, भाजयुमो जिला अध्यक्ष गजेंद्र भारद्वाज, हेमेंद्र क्षीरसागर, राजेंद्र चौधरी, सुमित यादव, जितेंद्र चौधरी राज हरिनखेडे, सुधीर चौधरी, संतोष शुक्ला, विजय बिसेन सहित कार्यकर्ता उपस्थित थे.

राष्ट्र सेवा और जनकल्याण सर्वोपरी-रमेश भटेरे 

पार्टी की उपलब्धियों को गिनाते हुए भाजपा जिला अध्यक्ष रमेश भटेरे ने कहा 6 अप्रैल 1980 को भारतीय जनता पार्टी की स्थापना हुई. आज अंतिम छोर के अंतिम व्यक्ति के उत्थान का भाव सर्वोपरि रखते हुए राष्ट्र सेवा, जनकल्याण और पार्टी की विचारधारा को साकार करने लिए करोडों कार्यकर्ता निष्ठा पूर्वक जुटे हैं. दुनिया में भाजपा को सबसे बड़े राजनीतिक दल होने का गौरव प्राप्त है जो हम जैसे अन्नय कार्यकर्ताओं के लिए सम्मान का विषय है. समय के साथ इस देश को नरेंद्र मोदी जैसा शक्तिशाली, सेवाभावी प्रधानमंत्री मिला जिसने भारत ही नही पुरे विश्व में भारत देश को शिखर पर ले जाने का कार्य किया. मौके पर श्री भटेरे ने कोरोना महामारी से लड़ रहे योद्धाओं, जरूरतमंदों को समुचित सहयोग और सम्मान देने की इल्तजा सभी कार्यकर्ताओं से की.

बूथ स्तर पर मिलेगा जरूरतमंदों को भोजन-गौरीशंकर बिसेन

वहीं पार्टी का स्थापना दिवस परिजनों और कार्यकर्ताओं के साथ मनाते भी प्रदेश के पूर्व मंत्री एवं विधायक गौरीशंकर बिसेन ने कहा कि सभी कार्यकर्ता भोजन का त्याग अर्थात् उपवास करें. यह उपवास जो लोग कोरोना महामारी से लड़ाई में लगे हैं, उनके लिये करना है. बूथ स्तर पर सभी कार्यकर्ता 5 पाँच जरूरत मंद लोगों को घर से बनाकर भोजन पैकेट दें. श्री बिसेन ने आगे कहा प्रत्येक सक्षम कार्यकर्ता को पीएम फण्ड में कम से कम 100 रूपये जमा करना चाहिए. साथ ही संकल्प लें हमारे 40 वें स्थापना दिवस पर 40-40 लोगों को पीएम  फण्ड में सहयोग करने प्रेरित करेंगे. ताकि इस मुसीबत के दौर में पार्टी के कार्यकर्ताओं का मानव जाति के संरक्षण में समर्पण चिरस्थाई रहे.

तालाबंदी की पाबंदी का अनुशासन के साथ अनुपालन-रामकिशोर कावरे

हर स्तर पर पार्टी कार्यकर्ताओं से परसवाड़ा क्षेत्र के विधायक रामकिशोर कावरे ने गुजारिश की घरों में सिले हुए कम से कम 2-2 सुरक्षित मास्क जरूरतमंदों तक पहुँचाने में अपना सहयोग दे. वंचित, पीड़ितों को दवा, राशन इत्यादि जरूरी सुविधाएं मुहैया करवाना हम सब कार्यकर्ताओं का नैतिक दायित्व और कर्तव्य है, जिसे हमें हर हाल में निभाना होगा. यही अपेक्षा इस देश के प्रत्येक नागरिकों की भाजपा के सच्चे कार्यकर्ताओं से हैं. निःसंदेह हम इस उम्मीद में खरे उतरेंगे. श्री कावरे ने लागू तालाबंदी की पाबंदी और स्वास्थ्य मापदंडों का अनुशासन के साथ अनुपालन हर हाल में करना होगा. तभी हम अपने आप को और अपने देश को सुरक्षित रख सकते हैं.


Web Title : BJP CELEBRATES FOUNDATION DAY AS SERVICE, RESTRAINT AND SANKALP