कटंगी के भाजपा प्रत्याशी के कार्यकर्ताओं मतदाताआंे को कर रहे प्रलोभित, प्रत्याशी का नाम लेकर बांटा टिफिन, क्या संज्ञान लेगा आयोग, भाजपा प्रत्याशी ने कहा पोले का है वीडियो

बालाघाट. एक कहावत है बिल्ली के भाग्य से छींका टूटना, अर्थात अप्रत्याशित होना और कटंगी में भाजपा प्रत्याशी पर यह कहावत सटिक बैठती है, यहां के भाजपा के जमीनी कार्यकर्ताओं को नजरअंदाज कर भाजपा ने वारासिवनी क्षेत्र के भाजपाई को यहां प्रत्याशी बना दिया. जिसका विरोध क्षेत्रीय भाजपाईयों ने कटंगी से लेकर भोपाल तक दर्ज कराया लेकिन मैनेज करने वाली भाजपा ने इस विरोध को मैनेज कर दिया. हालांकि पार्टी से जुड़े सूत्रों की मानें तो भले ही विरोध, बाहरी रूप से नजर नहीं आ रहा है लेकिन अंदरूनी विरोध जमकर है, चूंकि यदि वह यहां स्थापित हो जाते है, तो यहां युवा कार्यकर्ताओं और युवा नेता पुत्रों के लिए सिवाए पार्टी में कार्यकर्ता बनकर रह जाने के अलावा और कोई विकल्प नहीं होगा. फिलहाल यह तो पार्टी का अंदरूनी मामला है, वह अपने प्रत्याशी को किस तरह से लेती है, लेकिन गत दिवस विधानसभा क्षेत्र के पांजरा में संभवतः गाय खेलने के कार्यक्रम के दौरान का एक वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें भाजपा का गमछा पहने कार्यकर्ता, पशुधन लेकर पहुंचे लोगों को तिलकर लगाकर जयराम जी करते है और प्रत्याशी के नहीं आने की बात कहते हुए टिफिन और प्रचार का पर्चे देते है. जिसे सीधे तौर पर चुनाव के पहले मतदाताओं को प्रलोभित करने से जोड़कर देखा जा रहा है, जो चुनावी आचार संहिता का सीधा उल्लंघन है, हालांकि वायरल वीडियो का सिटीलाईव इंडिया पुष्टि नहीं करता है लेकिन जिस तरह से वायरल वीडियो में नजर आ रहा है, उससे साफ है कि चुनाव के दो दिन पहले मतदाताओं को प्रलोभित करने कटंगी के भाजपा प्रत्याशी के कार्यकर्ता प्रयास मंे लगे है. अब देखना है कि इस मामले में जिला निर्वाचन आयोग, इसे संज्ञान में लेता है कि नहीं.  

लगभग 1 मिनट 10 सेकंड के इस वीडियो में भाजपा का गमछा डाले कार्यकर्ता पशुधन लेकर आए लोगो को तिलक लगाते हुए जयराम जी कहकर, भाजपा प्रत्याशी के लेट हो जाने और कार्यक्रम के बंद हो जाने को कारण बताकर उन्हें पहले पॉलीथिन से निकालकर टिफिन देते दिखाई दे रहे है, जिसके बाद एक अन्य कार्यकर्ता बाद मंे हाथ में रखे पर्चे देता है. कटंगी के भाजपा प्रत्याशी का यह वीडियो तेजी से सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है, जो साफ करता है कि किस तरह मतदाताओं को प्रत्याशी द्वारा प्रलोभित करने का काम किया जा रहा है. वहीं गत दिवस वारासिवनी क्षेत्र के नशामुक्ति से जुड़ी महिलाओं ने कथित तौर पर भाजपा प्रत्याशी द्वारा शराब बांटने की शिकायत करते हुए कार्यवाही की मांग की थी. जिस पर भी जिला निर्वाचन आयोग ने क्या कार्यवाही की है, यह साफ नहीं हो सका है.  इस मामले में भाजपा प्रत्याशी ने कहा कि यह पोले का वीडियो है, पोले का है वीडियो, पोले में हर साल बांटते है, नेट से पुराने वीडियो को निकालकर प्रसारित किया जा रहा है, हम प्रतिवर्ष पोले मंे अंसेरा, वारासिवनी और कटंगी में पोले के दौरान बांटते है.


Web Title : BJP CANDIDATES KATANGI CANDIDATE IS BEING LURED BY HIS WORKERS, DISTRIBUTED TIFFIN WITH THE NAME OF THE CANDIDATE, WHAT WILL THE COMMISSION TAKE COGNIZANCE OF?