बीएसएनल कर्मियों ने किया प्रदर्शन

बालाघाट. आज 27 दिसंबर को भोजन अवकाश के दौरान बीएसएनल कर्मियों ने प्रदर्शन कर नारेबाजी की. इस दौरान आगामी 8 जनवरी की आम हड़ताल के लिए कर्मचारियों को संगठित करने पर जोर दिया गया.  

यूनियन के ऑल इंडिया सेन्टर द्वारा सर्किल और डिस्ट्रिक्ट यूनियन्स के निर्देशानुसार बालाघाट के सरस्वती नगर स्थित बीएसएनएल कार्यालय में आज 27 दिसंबर को भोजन अवकाश के दौरान प्रदर्शन और गेट मीटिंग आयोजित की गई. जिसमें बताया गया कि 08 जनवरी को विभिन्न मांगो को लेकर सभी कर्मचारी आम हड़ताल में शामिल रहे. प्रदर्शन के दौरान सीएचक्यू द्वारा प्रेषित पाम्पलेट में प्रस्तुत जानकारी से कर्मचारियों को अवगत कराया गया. इस दौरान डिस्ट्रिक्ट सेक्रेटरी और परिमंडल पदाधिकारी मौजूद थे.

बीएसएनएल एम्प्लॉईज यूनियन की हड़ताल 8 को

आज बीएसएनएल कार्यालय मंे हुए प्रदर्शन के दौरान कर्मियों को अवगत कराया गया कि आगामी 8 जनवरी को बीएसएनएल एम्प्लॉईज यूनियन के आव्हान पर आम हड़ताल है. जिसके माध्यम से पब्लिक सेक्टर अंडरटेकिंग्ज के विनिवेशीकरण, निजीकरण पर रोक, नियोक्ता के पक्ष में श्रम कानूनों में संशोधन करने, राष्ट्रीय न्यूनतम मजदूरी 21 हजार सुनिश्चित करने, मूल्यवृद्धि पर नियंत्रण के लिए तत्काल कार्यवाही करने, रोजगार निर्माण कर बेरोजगारी पर नियंत्रण करने, सभी कामगारों के लिए सार्वभौमिक सामाजिक सुरक्षा कवच सुनिश्चित करने, सभी के लिए न्युनतम पेंशन सरकार के फंड से 10 हजार रूपये करने, बीएसएनएल में निजीकरण और विनिवेशीकरण पर रोक, कर्मियों के लिए 1 जनवरी 2017 से थर्ड पीआरसी लागु करने, नेटवर्क के विस्तार, अपग्रेडेशन और अलाभप्रद ग्रामीण क्षेत्रो मंे सेवाओं के लिए मुआवजा, वित्तिय सहयोग प्रदान, सेवानिवृत्ति का 1 जनवरी 2017 से पेंशन रिवीजन, सीधे भर्ती के कर्मियों को 30 प्रतिशत सुपर एन्युएशन लाभ देने, निर्धारित तिथि पर वेतन भुगतान और कांट्रेक्ट वर्कर्स को वेजेस का भुगतान सुनिश्चित करने की मांग की जायेगी.


Web Title : BSAL PERSONNEL PERFORMED