महाकौशल के आदिवासी विधानसभा में स्टारक प्रचारक होंगी कांग्रेस नेत्री हीरासन उईके,महासचिव को प्रदेश चुनाव प्रभारी रणदीप सूरजेवाला ने सौंपी बड़ी जवाबदारी

बालाघाट. प्रदेश में सरकार का रास्ता महाकौशल से होकर गुजरता है, यहां विधानसभा की 38 सीटें है. 2013 के विधानसभा चुनाव में जहां भाजपा ने 24 तो कांग्रेस ने 13 पर जीत दर्ज की थी. एक सीट निर्दलीय के खाते में गई थी. महाकौशल क्षेत्र में मुख्यतः  आठ जिले जबलपुर, कटनी, डिंडौरी, मंडला, नरसिंहपुर, बालाघाट, सिवनी, छिंदवाड़ा जिले शामिल हैं. माना जा रहा है कि 2023 के विधानसभा चुनाव सरकार का रास्ता महाकौशल की 38 सीटों से ही होकर जाएगा. इन सीटो पर ही सत्ता का दारोमदार रहेगा., जो सबसे ज्याद सीटों को हासिल करेगा वह सत्ता की कुर्सी तक पहुंचेगा. हालांकि बीते 2018 के आंकड़े कांग्रेस के लिए संतोषजनक रहे थे. महाकौशल में बीते 2018 के चुनाव में भाजपा को मात्र 13 सीटों पर संतोष करना पड़ा था. जबकि कांग्रेस के खाते में 24 सीट गई थी. जबकि एक निर्दलीय प्रत्याशी जीता था. इस बार महाकौशल क्षेत्र की आदिवासी सीटो पर कांग्रेस ने एक बड़ी जिम्मेदारी वरिष्ठ कांग्रेस नेत्री एवं प्रदेश महासचिव हीरासन उइके को दी है. कांग्रेस के इस बड़े दांव का बड़ा असर आदिवासी क्षेत्र में दिखाई देगा. चूंकि महिला नेत्री के पास राजनीतिक और सामाजिक संगठन का एक लंबा अनुभव है और निश्चित ही इसका फायदा आदिवासी क्षेत्र में कांग्रेस प्रत्याशी को होगा.  

कांग्रेस ने प्रदेश कांग्रेस कमेटी महासचिव हीरासन उईके को महाकौशल की आदिवासी विधानसभा मंे स्टार प्रचारक की जिम्मेदारी दी है. अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी महासचिव एवं प्रदेश चुनाव प्रभारी सांसद रणदीपसिंह सूरजेवाला ने महिला नेत्री हीरासन उइके को तत्काल प्रभाव से मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में महाकौशल संभाग के अंतर्गत आदिवासी विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशियों के पक्ष में चुनाव प्रचार-प्रसार और उन्हें विजयश्री दिलवाने के लिए जिम्मेदारी सौंपी है. अर्थात् हीरासन उईके महाकौशल संभाग की आदिवासी विधानसभा क्षेत्र में पार्टी की स्टार प्रचारक होगी.  

कांग्रेस पार्टी द्वारा दी गई इस बड़ी और महत्वपूर्ण जिम्मेदारी को लेकर श्रीमती हीरासन उईके ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, कांग्रेस नेता राहुल गांधी, प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ, पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजयसिंह, प्रदेश प्रभारी सांसद रणदीपसिंह सुरजेवाला, संजय का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि वह कांग्रेस पार्टी की जिम्मेदारी का निर्वहन पूरी निष्पक्षता के साथ करेगी. यही नहीं बल्कि जिम्मेदारी मिलने के बाद उन्हांेने प्रदेश की भाजपा सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि प्रदेश में आदिवासियों के खिलाफ जो अराजकता भाजपा द्वारा फैलाई गई और आदिवासियों की हत्याएं की गई. जिससे प्रदेश का आदिवासी वर्ग, भाजपा को प्रदेश की सत्ता से हटाने बेताब और कांग्रेस की सरकार बनाने बेकरार है. प्रदेश में भाजपा ने व्यापम, पटवारी भर्ती परीक्षा सहित कई मुद्दो पर प्रदेश के युवाओं को ठगने का काम किया है यही नहीं बल्कि महिला सुरक्षा, महंगाई, भ्रष्टाचार और कमीशनखोरी पर सरकार अंकुश नहीं लगा सकी. प्रदेश में बेरोजगारी और बढ़ती महिला एवं बालिका हिंसा में प्रदेश नंबर वन है, प्रदेश को ऐसा बनाने वालों को हटाने की आदिवासियों ने ठान ली है.   


Web Title : CONGRESS LEADER HIRASAN UIKEY WILL BE THE STAR CAMPAIGNER IN THE TRIBAL ASSEMBLY OF MAHAKAUSHAL, STATE ELECTION IN CHARGE RANDEEP SURJEWALA HAS GIVEN A BIG RESPONSIBILITY TO THE GENERAL SECRETARY.