विकसित भारत संकल्प मतलब विरासत के साथ विकास-प्रहलाद पटेल, बज गई भाजपा की चुनाव रणभेरी

बालाघाट. 14 मार्च को एक दिवसीय प्रवास पर बालाघाट पहुंचे प्रदेश के पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री और श्रम मंत्री प्रहलाद पटेल ने दोपहर 12 बजे कटंगी में नारी शक्ति वंदन कार्यक्रम में महिलाओं से विकसित भारत संकल्प को लेकर चर्चा की तो वहीं वारासिवनी में लगभग दोपहर 02 बजे वह एनजीओ, किसानों और किसान संगठनो के प्रतिनिधियों से मिले.  

जिसके बाद अपरान्ह लगभग 4. 30 बजे बालाघाट पहुंचे मंत्री प्रहलाद पटेल ने प्रेस से विकसित भारत संकल्प को लेकर पार्टी के विचारों को साझा किया. मंत्री प्रहलाद पटेल ने कहा कि भाजपा सतत पांच वर्ष काम करने वाली और सतक काम करने का संकल्प लेने वाली पार्टी है. जिसमें केन्द्रीय नेतृत्व ने कार्यकर्ताओं को विकसित भारत संकल्प की जिम्मेदारी सौंपी है कि वह जन-जन तक इसको लेकर पहुंचे और जनता से आग्रह करें कि यदि सरकार की जो योजना अच्छी है और आगामी पांच वर्ष में सरकार को क्या काम करना है, इसको लेकर सुझाव दे.

उन्होंने कहा कि पार्टी ने लक्ष्य तय किया है कि विकसित भारत संकल्प को लेकर देश के एक करोड़ लोगों की भागीदारी हो. हमें गर्व है कि हमने अपनी नीतियों से देश को आगे ले जाने का काम किया है. हमने अपनी नीतियांे कभी बदलाव नही किया. जिसका उदाहरण प्रधानमंत्री मोदी के 10 वर्षीय कार्यकाल का है. जिसमें हमारे पार्टी के संकल्प कश्मीर से धारा 370 हटाने और अयोध्या में राममंदिर का निर्माण है. हम मंदिर के लिए जान देने तत्पर थे, लेकिन कभी सोचा नहीं था कि हमारे सामने वह बनेगा और हमारा संकल्प पूरा होगा. प्रधानमंत्री मोदीजी ने सनातन व्यवस्था और भाजपा का संकल्प को पूरा किया. आज विकसित भारत में हम 11 से पांचवे पायदान पर पहुंचे है, विकास दिख रहा है. विकसित भारत के संकल्प में यह तय है कि काम समय पर होगा और समय पर पूरा होगा.

उन्होंने कहा कि रोजमर्रा के जरूरत वाले लोग लाभार्थियों के बीच योजनाओं में बिचौलिए खत्म हो गए है. यूरिया के लिए किसान लाठी खाते थे, जिनके लिए पहले नीम कोडेट और अब नैनो यूरिया लाकर किसानों को यूरिया का संकल्प पूर किया गया. देश में आज विकसित भारत की नींव खड़ी हुई है, बिना मांगे प्रधानमंत्री आवास और शौचालय मिला. हम प्रधानमंत्री आवास योजना, गैस कनेक्शन, आयुष्मान, जलजीवन मिशन सहित अन्य योजनाओं की बात करें तो सबके पीछे महिला सशक्तिकरण है. विकसित भारत का संकल्प को एक शब्द में कहे तो विरासत के बगैर विकास नहीं, विरासत के साथ विकास है. मोदी के विकास का संकल्प है कि प्रगति, गति के साथ हो. हमने महिला सशक्तिकरण को लेकर महिलाओं को विधानसभा और लोकसभा में 33 प्रतिशत का आरक्षण दिया. गुलामी के दौर में महिलाओं को पर्दे के पीछे ढकेला गया, लेकिन हमारी संस्कृति में नारी को सर्वोच्च स्थान है. हम उस स्थान तक महिलाओं को पहुंचाने में सतत काम करेंगे. उन्होंने कहा कि देश में इंफ्रास्ट्रक्चर में रेल, सड़क, पुल के विकास के काम तेजी से हो रहे है.

उन्होंने जनता से अनुरोध किया कि वह सरकार की योजनाओं और आने वाले पांच साल, 2047 तक के विकसित भारत के रोडमैप के लिए अपने सुझाव, नमो ऐप, पत्र लिखकर या मिस्ड कॉल कर दे सकते है. ना चाहेंगे तो व्यक्त नहीं करेंगे.  मंत्री पटेल ने कहा कि हम विकास बताने नहीं है विकास जानने आए है. 2047 हम भारत को विश्वगुरू बना देंगे. आज भारत में वह ताकत है, जिस अनाज को गरीबों का अनाज मानते थे, वह दुनिया के ताकतवर देशो में पहुंच रहे है, जिसकी सबसे बड़ी मांग है और हम सबसे बड़े उत्पादक है. विकसित भारत संकल्प का ही परिणाम है कि आज पूरी दुनिया, हमारे खान-पान, वेशभूषा, अनाज और जीवन शैली को स्वीकार कर रही है. हम सब पांच वर्ष और 2047 के लिए रोडमैप के लिए विकसित भारत का संकल्प पूरा करेंगे, यह प्रधानमंत्री जी और पार्टी का संकल्प है.


Web Title : DEVELOPED INDIA RESOLUTION MEANS DEVELOPMENT WITH HERITAGE PRAHLAD PATEL, BJP ELECTION BATTLE CRY HAS BEEN SOUNDED