ग्रास फील्ड में हुए गणतंत्र दिवस आयोजन में जमा कचरे को लगा दी आग, जिला फुटबॉल संघ ने विधायक एवं संघ अध्यक्ष को सौंपा ज्ञापन

बालाघाट. बमुश्किल तत्कालीन कांग्रेस शासनकाल में मुलना मैदान को फुटबॉल खिलाड़ियों का ग्रास फील्ड का सपना पूरा हो सका और उसके बाद खेलो इंडिया के तहत, मुलना मैदान को व्यवस्थित किया गया लेकिन हाल में इस मैदान में आयोजित किए गए गणतंत्र दिवस समारोह आयोजन ने ग्राउंड की अधोसंरचना को खराब कर दिया है. बात करें तो यहां गणतंत्र दिवस आयोजन के दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रम में कागजों की बौछार से मैदान में काफी कचरा जमा हो गया था. जिसे हटाने नगरपालिका के जिम्मेदारों की लापरवाही के कारण सफाई कर्मियों ने कचरा एकत्रित कर ग्राउंड के भीतर ही आग लगा दी. जिससे ग्रास फील्ड जल गई है. जिसको लेकर फुटबॉल खिलाड़ियों ने नाराजगी जाहिर की है.

फुटबॉल के जानकारों की मानें तो ना केवल कचरे को ग्रास फील्ड में जला दिया गया बल्कि उसमें बजरी भी डाल दी गई. जिससे मैदान की अधोसंरचना पर सीधा असर पड़ा है, ऐसे में मैदान की दुर्गती होने से फुटबॉल के बड़े आयोजन से बालाघाट वंचित हो सकता है. जिसका ना केवल जिले के राजनीतिक लोगों को बल्कि प्रशासन के लोगों को भी ध्यान रखना चाहिए.  फुटबॉल खिलाड़ियों का कहना है कि ना केवल ग्रास फील्ड में हुए कचरा को एकत्रित कर वहीं आग लगा दी गई बल्कि घार पर परेड के लिए मिट्टी डाल दी गई. जिससे खेल मैदान खराब हो गया है.  

खिलाड़ियों ने कहा कि यदि प्रशासन द्वारा बनाए गए अधोसंरचना का उपयोग किसी अन्य प्रयोजन में किया जाएगा तो राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता के हिसाब से इसकी मानकता कम हो जाएगी और खिलाड़ियों का भविष्य खतरे में आ जाएगा. जिसे देखते हुए हमारी मांग है कि भविष्य में मुलना फुटबॉल स्टेडियम का उपयोग दूसरे खेल अथवा किसी भी आयोजन के लिए ना किया जाए. जिसके लिए इस मैदान को छोड़कर अन्य विकल्प पर ध्यान दिया जाए. खिलाड़ियो ने विधायक गौरव पारधी से मांग की कि खेलप्रेमी एवं खिलाड़ियो की भावनाओं का ध्यान रखते हुए मुलना खेल मैदान को केवल फुटबॉल के लिए ही सुरक्षित रखा जाए.  


Web Title : DISTRICT FOOTBALL ASSOCIATION SUBMITS MEMORANDUM TO MLA AND UNION PRESIDENT AFTER GARBAGE COLLECTED AT REPUBLIC DAY EVENT SET ON FIRE AT GRASS FIELD