मध्यप्रदेश कर्मचारी कांग्रेस की बैठक और मिलन समारोह में जुटे कर्मचारी, कमलनाथ सरकार ने कर्मचारियों के हित में लिए निर्णय-सरस्वार

बालाघाट. आज 12 जनवरी को मध्यप्रदेश कर्मचारी कांग्रेस की बैठक एवं मिलन समारोह का आयोजन नगर के जिला शिक्षा प्रशिक्षण संस्थान (डाईट) में अतिथि पूर्व विधायक अशोकसिंह सरस्वार, जिला कांग्रेस कमेटी कार्यकारी अध्यक्ष राजा सोनी, शिक्षक कांग्रेस प्रांतीय सचिव सुनील मेश्राम, जिलाध्यक्ष राकेश वर्मा, कर्मचारी कांग्रेस प्रांतीय सचिव कादर रजा, पूर्व जिलाध्यक्ष अंगिरा तिवारी, कर्मचारी कांग्रेस सिवनी जिला सचिव हेमेन्द्रनाथ श्रीवास के आतिथ्य और मध्यप्रदेश कर्मचारी कांग्रेस जिलाध्यक्ष सजल मस्की की अध्यक्षता में किया गया.  

कार्यक्रम में अतिथियों के हस्ते मध्यप्रदेश कर्मचारी कांग्रेस के वार्षिक कैलेंडर 2020 का विमोचन किया गया. अतिथि पूर्व विधायक अशोकसिंह सरस्वार ने कहा कि कमलनाथ सरकार, कर्मचारियों के प्रति गंभीर है और एक साल में कर्मचारियों को लेकर सरकार ने कई कार्य किये है. कांग्रेस कार्यकारी अध्यक्ष राजा सोनी ने कहा कि कमलनाथ सरकार द्वारा अन्य पिछड़ा वर्ग को 27 प्रतिशत आरक्षण, अध्यापकों को मनचाहे स्थान पर स्थानांतरण और नियमित शिक्षकों के समान सुविधायें देकर यह साबित कर दिया है कि सरकार कर्मचारी हितैषी सरकार है. शिक्षक कांग्रेस प्रांतीय सचिव सुनील मेश्राम ने कर्मचारी कांग्रेस को एक विशाल वटवृक्ष बताते हुए कहा कि जिसमें पनाहगार के रूप में मध्यप्रदेश के सभी विभागीय अधिकारी, कर्मचारी आश्रय पाते है. यह संगठन मध्यप्रदेश का इकलौता संगठन है, जिसमें प्रांतीय अध्यक्ष वीरेन्द्र खोंगल, कर्मचारी आयोग के सदस्य बनाये गये है. उन्होंने कहा कि विभिन्न अवसरों पर कर्मचारी कांग्रेस ने यह साबित कर दिया है कि कर्मचारियों की आन, बान, शान का प्रतिक है और जिले में संगठन गौरवगाथा लिखने की ओर बढ़ रहा है.  

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे जिलाध्यक्ष सजल मस्की ने कहा जिले में कर्मचारी हित में संगठन लगातार काम कर रहा है और कर्मचारियों की समस्या और उन्हें सुविधा देने के लिए जिले से लेकर प्रांतीय स्तर तक अपनी आवाज को बुलंद तरीके से पहुंचाने का काम कर रहा है. उन्होंने इस दौरान जल संसाधन विभाग के स्थायी कर्मी सेवानिवृत्ति आयु 31 मार्च 2018 से 62 वर्ष, जिले में हो रहे वनसुरक्षा श्रमिकों का शोषण बंद हो, शिक्षको को पदनाम, लिपिकों को शिक्षक के समान वेतनमान, आदिमजाति कल्याण विभाग के 280 शिक्षकों का वेतन, अनुदेशक की नियुक्ति, पुरानी पेंशन बहाली सहित अन्य मुद्दों को लेकर प्रमुखता से रखा. उन्होंने कहा कि जिलास्तरीय समस्याओं के तत्काल निराकरण में संगठन ने कार्य किया गया है. साथ ही शासनस्तर की मांग को लेकर प्रांत अध्यक्ष वीरेन्द्र खोंगल प्रयासरत है. उन्होंने कहा कि निकट भविष्य में मध्यप्रदेश कर्मचारी कांग्रेस के प्रांतीय अध्यक्ष वीरेन्द्र खोंगल को बालाघाट आमंत्रित किये जाने के प्रयास किये जा रहे है ताकि वह कर्मचारियों से रूबरू हो सके.

कार्यक्रम में मध्यप्रदेश कर्मचारी कांग्रेस सचिव देवेन्द्र पटले, कोषाध्यक्ष मतेश यादव, अरविंद सोनी, जीवनलाल ठाकरे, फातिमा खान, देवेन्द्र पांडे, वरूण देव, ओंमकार गेडाम, डी. एल. ऐड़े, कपिल हरिद्वाज, दिपक रामटेके, नवीन पारधी, सुरेश शिववंशी, लीलाधर पारधी, बी. एल. चौधरी सहित अन्य कर्मचारी कांग्रेस पदाधिकारी और काफी संख्या में सदस्य मौजूद थे.


Web Title : EMPLOYEES OF MADHYA PRADESH EMPLOYEES CONGRESS MEETING AND MEETING CEREMONY, KAMAL NATH GOVERNMENT DECIDES IN THE INTEREST OF EMPLOYEES SARWAR