लामता रेल्वे स्टेशन के ओएफसी रूम में लगी आग, लाखों का नुकसान

बालाघाट. आज सुबह लगभ 9. 53 बजे लामता रेलवे स्टेशन के फायर अलार्म बजने के बाद लामता स्टेशन में भगदड़ की स्थिति निर्मित हो गई. जोन वन में फायर इंडीकेशन के जलने से जब स्टेशन का स्टॉफ वहां पहुंचा तो देखा कि रूम में आग लगी थी और खिड़कियों से आग का गुब्बार बाहर निकाल रहा था. जिसके बाद टेलीकॉम स्टॉफ को बुलाया गया. जब वे पहुंचे और ताला खोला तो देखा कि वहां भयंकर आग लगा दी. रेलवे विभाग ने उपलब्ध संसाधन के माध्यम से आग पर काबु पाने का प्रयास किया  लेकिन आग की लपटे तेज होने से आग पर काबु नहीं पाया जा सका. जिसके बाद बालाघाट नगरपालिका फायर को इसकी सूचना दी गई. बालाघाट से रवाना हुए फायर वाहन की कर्मियों की मदद से आग पर काबु पाया जा सका.  

बताया है कि लामटा रेलवे स्टेशन के ओ. एफ. सी. रुम में आगजनी से सिग्नल एवं दूरसंचार केबल लाईन मशीनें पूरी तरह जलकर खाक हो गई.  लामता स्टेशन में उपस्थित रेलवे विभाग के अधिकारी श्री मेहतो ने बताया कि 9. 53 बजे फायर अलार्म के इंडीकेशन जलने से स्टेशन प्रबंधक और अन्य पहुंचे तो देखा कि जोन वन में इंडीकेशन जल रहा है, जिसके बाद टेलीकॉम स्टॉफ को बुलवाकर रूम खुलवाया गया. जिसमें भीषण आग लगी थी. जिसमें उपलब्ध फायर यंत्र और बाल्टियो में भरी रेत की मदद से आग को काबु में करने का प्रयास किया, लेकिन आग के बढ़ने के कारण लामता में फायर वाहन नहीं होने से बालाघाट नपा से फायर वाहन बुलवाया गया. जिसके पहुंचने पर आधा घंटे में आग को काबु मंे कर लिया गया.  

बालाघाट नगरपालिका के फायर कर्मी राहुल वैध ने बताया कि लामता स्टेशन से सूचना मिलने के तत्काल बाद हमारी टीम फायर वाहन को लेकर लामता पहुंची और यहां पर काबु पाया गया.  बताया जाता है कि आग, शार्ट सर्किट से लगी है. जिससे केबल, आग से जलकर खाक हो गये है. फिलहाल रेलवे विभाग, आगजनी की घटना की जांच कर रहा है, हालांकि अब तक आगजनी से हुए नुकसान की अधिकारिक जानकारी नहीं है लेकिन लाखों रूपये का नुकसान बताया जा रहा है.


Web Title : FIRE BREAKS OUT IN OFC ROOM OF LAMTA RAILWAY STATION