पहली बार आज बालाघाट आएंगे सीएम डॉ. मोहन यादव, 761 करोड़ के कार्यो का होगा भूमिपूजन एवं लोकार्पण, प्रशासनिक तैयार, संगठन में नजर नहीं आ रहा उत्साह, पहली बार कोई सीएम रेंजर कॉलेज में करेंगे जनसभा

बालाघाट. प्रदेश में पांचवी बार भाजपा की सरकार में मुख्यमंत्री बने डॉ. मोहन यादव, 21 फरवरी को पहली बार आदिवासी और नक्सल प्रभावित क्षेत्र बालाघाट आ रहे है. जिनके आगमन को लेकर सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त के साथ ही प्रशासनिक तैयारी युद्धस्तर पर जारी है.  एक जानकारी के अनुसार 21 फरवरी को लगभग प्रातः 11 बजे मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव, हेलीकाप्टर से पुलिस लाईन स्थित हेलीपेड पहुंचेंगे. यहां से वे रोड-शो करते हुए आयोजन स्थल रेंजर कॉलेज में एक जनसभा को संबोधित करेंगे. मुख्यमंत्री ड़ॉ. मोहन यादव आज बुधवार को प्रातः 11 बजे पुलिस लाइन स्थित हेलीपेड पर उतरेंगे. इसके बाद वे कार्यक्रम में शामिल होंगे. यहां वे करीब 2 घंटे 50 मिनट बालाघाट नगर में रुकेंगे. इसके पश्चात वे दोपहर 13. 50 बजे हेलीपेड से इमलीखेड़ा छिंदवाड़ा के लिए रवाना होंगे. उनके निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 11 बजे हेलीपेड पर आगमन के बाद भाजपा कार्यालय में कार्यकर्ताओं से भेंट करने के बाद रोड-शो करते हुए कार्यक्रम स्‍थल पहुंचेंगे.  रेंजर कॉलेज में आयोजित जनसभा में लगभग पांच हजार लोगों की व्यवस्था की गई है. बड़े मंच के साथ ही आम जनता के बैठने की व्यवस्था की गई है, चूंकि वातावरण में गर्माहट महसुस होने लगी है, जिसको लेकर भी व्यवस्था किए जाने की बात अधिकारियों ने कही है.  

यह पहला अवसर होगा कि प्रदेश का कोई मुख्यमंत्री रेंजर कॉलेज में जनसभा को संबांेधित करेगा. अक्सर बालाघाट में मुख्यमंत्री की जनसभा उत्कृष्ट विद्यालय मैदान में ही होते रही है. यह पहला अवसर होगा कि मुख्यमंत्री की जनसभा रेंजर कॉलेज में होगी.  मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के आगमन और उनके जनसभा कार्यक्रम को लेकर, कलेक्टर डॉ. गिरीश कुमार मिश्रा और पुलिस अधीक्षक समीर सौरभ ने कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया.  कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण करने पहुंचे कलेक्टर डॉ. मिश्रा ने कहा कि रेंजर कॉलेज में जनसभा कार्यक्रम को लेकर तैयारी की जा रही है. प्रोटोकॉल के तहत उनकी सुरक्षा को लेकर व्यापक इंतजाम किए गए है. मुख्यमंत्री जी बालाघाट में लगभग 761 करोड़ के विकास कार्यो का भूमिपूजन और लोकार्पण करेंगे.  

मुख्यमंत्री डॉ. यादव जिले की जनता को 761. 54 करोड़ रुपये की सौगातें देंगे. सीएम डॉ. यादव 25 गांवो में 16. 55 करोड़ रुपये की जल जीवन मिशन की योजना, ग्रामीण यांत्रिकी सेवा द्वारा बनाई गई 8. 87 करोड़ की 6 सड़कें एवं मप्र ग्रामीण सड़क विकास प्राधिकरण की 5. 24 करोड़ की 3 सड़कें, लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के अंतर्गत 14. 63 करोड़ रुपये के नवीन उपस्वास्थ्य केंद्र का लोकार्पण करेंगे. इसके अलावा 715. 7 करोड़ रुपये के 29 विभिन्न विकास कार्यो का शिलान्यास भी करेंगे. शिलान्यास होने वाले कार्यो में 3 ऐसी इकाईयां है. जिनका निर्माण कार्य पूर्ण होने के बाद जिले में रोजगार सृजित होंगे. इन तीन इकाईयों से करीब 500 रोजगार प्रत्यक्ष रूप से सृजित होने का अनुमान है. इसमें खैरलांजी के मिरगपुर में 150 करोड़ रुपये की लागत से पीवीसी इन्सुलेशन इलेक्ट्रिक यूनिट, खैरलांजी के ही गुडरुघाट में 300 करोड़ रुपये की लागत से ग्रेन बेस्ड इथेनॉल इकाई स्थापित होगी. इसी तरह वारासिवनी के सरंडी में 200 करोड़ की लागत वाली सिलिको मैगनीज फेरों एलॉय की इकाई का शिलान्यास होगा. साथ ही पीआईयू द्वारा 1. 47-1. 47 करोड़ रुपये के 6 नवीन स्कूलें, 1. 23- 1. 23 करोड़ रुपये से 3 स्कूलों में लेबोरेटरी एवं अतिरिक्त कक्ष, 1. 47 करोड़ के 2 महाविद्यालयों में अन्य निर्माण कार्य, ग्रामीण विकास सेवा द्वारा 2 स्टॉप डेम, सेतु निगम द्वारा बंजर नदी पर 6. 14 करोड़ के उच्च स्तरीय पूल, नदीटोला बुदबुदा में 7. 77 करोड़ का नवीन पुल व चंदन नदी पर झालीवाड़ा से मेहदुली को जाने वाले 11 करोड़ के पुल तथा मप्र ग्रामीण विकास प्राधिकरण द्वारा बनने वाले 11 विभिन्न सड़कों के निर्माण के लिए शिलान्यास शामिल है.

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के पहली बार बालाघाट आगमन को लेकर जहां प्रशासनिक अमला पूरी तन्मयता से जुटा है, वहीं भाजपा में उत्साह नजर नहीं आ रहा है. अमूमन इससे पूर्व मुख्यमंत्री के आगमन पर जिस तरह से भाजपा में होर्डिंग, पोस्टर को लेकर सड़के रंग जाती थी, वह नजर नहीं आ रहा है और ना ही पार्टी के किसी जिम्मेदार नेता या पदाधिकारी ने इस विषय पर मीडिया से कोई चर्चा की है.


Web Title : FOR THE FIRST TIME, CM DR. MOHAN YADAV WILL COME TO BALAGHAT TODAY, BHUMI PUJAN AND DEDICATION OF WORKS WORTH 761 CRORES WILL BE DONE,