जादूटोने के शक में चार अपचारी बालकों ने की हत्या, तीन आरोपी अपचारी बालक गिरफ्तार, मुख्य आरोपी फरार

बालाघाट. जिले में जादूटोने के शक में हत्या की घटनायें कोई नई नहीं है लेकिन पहली बार जादूटोने के शक में हत्या का आरोप चार अपचारी बालकों पर लगा है. जिन्होंने कुल्हाड़ी से जादूटोन के शक में हत्या कर दी. जिसके तीन अपचारी बालकों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया हैं. जबकि मुख्य आरोपी अपचारी बालक फरार है, जिसकी लोकेशन हैदराबाद में मिलने पर पुलिस टीम उसकी तलाश में हैदराबाद गई है.

घटना 24 अक्टूबर 2022 की है, जब किरनापुर थाना अंतर्गत सुसवा निवासी येशनलाल पांचे घर की मवेशियों की जोड़ी को लेकर को लेकर खेत गया था. जब वह शाम तक घर नहीं लौटे तो पुत्र सुभाष पांचे, पिता को देखने खेत गया तो वहां खेत की मेड़ पर येशनलाल पांचे, बेहोशी हालत में पड़ा था. जिसके दाहिने कान के पास गंभीर चोट के निशान थे, जिनसे खून बह रहा था. किसी ने उसकी कुल्हाड़ी से हत्या कर दी थी. जिसकी जानकारी के बाद किरनापुर पुलिस ने शव बरामद कर पंचनामा कार्यवाही उपरांत शव का पीएम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया था. जिसमें पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर विवेचना में लिया था.

जिसमंे किरनापुर पुलिस ने वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में विवेचना के दौरान लोगों और संदेहियों से पूछताछ के दौरान चार अपचारी बालकों द्वारा हत्या किये जाने का पुलिस को पता चला. जिसमें पुलिस द्वारा गिरफ्तार किये गये बालको ने स्वीकार किया कि जादूटोने के शक में कुल्हाड़ी से हत्या की है.  मिली जानकारी अनुसार गांव में येशनलाल पांचे को लेकर यह बात फैली थी कि यह जादूटोना करता है, अपचारी बालकों के घर में भी परिवार के सदस्यों के बीमार होने से उन्हें येशनलाल पर जादूटोने का शक था. बताया जाता है कि अपचारी बालकों ने उसे आगाह भी किया था, लेकिन परिवार के सदस्यों के बीमार होने पर चारों बालकों ने योजनाबद्व तरीके से कुल्हाड़ी को साथ ले जाकर उसकी हत्या कर दी.

वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में किरनापुर पुलिस द्वारा किये गये अंधे हत्याकांड के पर्दाफाश में एसडीओपी दुर्गेश आर्मो, किरनापुर थाना प्रभारी उपनिरीक्षक शिवपूजन मिश्रा, राजिक सिद्धीकी, रजेगांव चौकी प्रभारी उपनिरीक्षक शशांक राणा, एएसआई उमेश मिश्रा, प्रआर. झनकलाल नागेश्वर, आरविंद अरविंद, विष्णु, कैलाश, शिव कुमार, सजिन्द्र नेवारे, राघवेन्द्र, जितेन्द्र, अम्बुज और विशेष सैनिक चालक राकेश एवं प्रमोद सहित टीम की भूमिका महत्वपूर्ण रही.


Web Title : FOUR CHILDREN MURDERED ON SUSPICION OF WITCHCRAFT, THREE ACCUSED ARRESTED, MAIN ACCUSED ABSCONDING