सरकार अध्यापक शिक्षक संवर्ग के साथ कर रही असमानता का व्यवहार-बिसेन, आजाद अध्यापक संघ ने बैठक कर मांगो को लेकर बनाई रणनीति

बालाघाट. आजाद अध्यापक संघ के प्रांतीय अध्यक्ष के आव्हान पर प्रदेश के पूरे जिले में एक साथ 6 फरवरी को संघ की बैठक जिला मुख्यालय में आयोजित की गई. जिला मुख्यालय में आयोजित बैठक में आजाद अध्यापक संघ जिलाध्यक्ष आशीष बिसेन, प्रांतीय उपाध्यक्ष निर्मल भगत, प्रांतीय संयोजक कैलाश भैरम सहित पदाधिकारी उपस्थित थे.  

बैठक में अध्यापकों की क्रमोन्नति, पुरानी पेंशन बहाली, केन्द्र के समान डीए, आदिम जाति कल्याण विभाग द्वारा उच्च माध्यमिक शिक्षकों की विसंगति, कोरोना में दिवंगत अध्यापक शिक्षक साथियों के आश्रितों को अनुकंपा नियुक्ति और सातवे वेतनमान की दूसरी किश्त सहित अन्य अध्यापक संवर्ग की समस्याओं पर चर्चा की गई. बैठक में तय किया गया कि आजाद अध्यापक संघ उक्त मांगो को लेकर प्रांत, जिला स्तर पर उच्च अधिकारियों को ज्ञापन सौंपकर समस्याआंे के समाधान की मांग करेगा और समाधान न होने पर आंदोलन का रास्ता अपनाकर अपनी लंबित मांगो को पूरा करवाया जायेगा.

आजाद अध्यापक शिक्षक संघ जिलाध्यक्ष आशीष बिसेन ने कहा कि विगत लंबे समय से संघ पुरानी पेंशन बहाली की मांग कर रहा था, जिसको लेकर बड़ा आंदोलन भोपाल में 25 दिसंबर को होने वाला था लेकिन कोविड के कारण उसे टाल दिया गया था, लेकिन आज जब कोविड का दौर लगभग पीक पर है, ऐसी स्थिति में प्रांतीय आव्हान पर एक बार फिर संघ ने अपनी लंबित मांगो को लेकर बैठकर सरकार से मांगे मनवाने को लेकर हुंकार भरी है. उन्होंने कहा कि 12 साल बाद क्रमोन्नति का अधिकार, अब भी अध्यापक शिक्षकों को नहीं दिया जा रहा है, वहीं एक शासकीय कर्मचारियों को पेंशन सम्मानजनक दी जाती है लेकिन वहीं अध्यापक शिक्षकों को महज साढ़े सात सौ और एक हजार रूपये पेंशन दी जा रही है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में अध्यापक शिक्षको के साथ सरकार असमानता का व्यवहार कर रही है लेकिन अब अध्यापक शिक्षक संघ अपनी मांगो को लेकर, बैठक के माध्यम से अपनी रणनीति तैयार कर रहा है, जिसके बाद वह प्रांतीय निर्देश पर अपनी आगामी गतिविधियों को संचालित करेगा.


Web Title : GOVERNMENT IS DEALING WITH INEQUALITY WITH TEACHER TEACHER CADRE BISEN, AZAD TEACHERS ASSOCIATION HELD A MEETING AND MADE A STRATEGY FOR DEMANDS