परिवहन कार्यालय में हेल्प डेस्क का शुभारंभ,अब दलालों से मिलेगा छुटकारा, हेल्प डेस्क से मिलेगी परिवहन विभाग के कार्याे से संबंधित जानकारी

बालाघाट. 18 सितंबर को परिवहन आयुक्त के निर्देशानुसार जिला परिवहन कार्यालय में सहायक कलेक्टर आईएएस दलीप कुमार के हस्ते हेल्प डेस्क का शुभारंभ किया गया. इस दौरान परिवहन अधिकारी अजय मार्को, कार्यालयीन स्टॉफ तथा आम नागरिक मौजूद थे. हेल्प डेस्क के शुभारंभ के साथ ही परिवहन कार्यालय परिसर के प्रांगण में पर्यावरण संरक्षण का संदेश देते हुए अतिथि सहायक कलेक्टर और जिला परिवहन अधिकारी द्वारा पौधो का रोपण भी किया गया.

बताया जाता है कि परिवहन कार्यालय में परिवहन विभाग से संबंधित कार्यो के लिए आने वाले लोगों को दलालों से मुक्त करने के लिए परिवहन आयुक्त द्वारा यह पहल की गई है. जिनके निर्देश पर प्रदेश के सभी जिला परिहवन कार्यालय में हेल्प डेस्क की शुरूआत की गई है. हेल्प डेस्क का शुभारंभ करने पहुंचे सहायक कलेक्टर आईएएस दलीप कुमार ने भी सरकार और परिवहन आयुक्त की पहल का स्वागत करते हुए कहा कि परिवहन से संबंधित कार्यो के लिए कार्यालय आने वालो आम लोगांे को इसका लाभ मिलेगा.

जिला परिवहन कार्यालय में प्रारंभ किये गये हेल्प डेस्क के शुभारंभ कार्यक्रम में मौजूद जिला परिवहन अधिकारी अजय मार्को ने बताया कि परिवहन आयुक्त महोदय के निर्देश पर परिवहन कार्यालय में 18 सितंबर को हेल्प डेस्क का शुभारंभ किया गया है. जहां लायसेंस, परमिट सहित अन्य परिवहन कार्यालय से संबंधित जानकारी लेने आने वालो को डेस्क में बैठे विभागीय कर्मी द्वारा संपूर्ण जानकारी प्रदान की जायेगी, जिससे आम व्यक्ति बिना किसी मदद के हेल्प डेस्क की जानकारी के आधार पर अपना परिवहन संबंधित कार्य करा सकेंगे. इससे न केवल आम व्यक्ति में परिवहन विभाग से संबंधित होने वाले कार्यो की जानकारी प्रदान होगी, अपितु छोटे-छोटे कार्य के लिए एजेंटों के चक्कर से मुक्ति मिलेगी. उन्होंने जिले की आम जनता से परिवहन कार्यालय द्वारा प्रारंभ की गई हेल्प डेस्क का लाभ उठाने की अपील भी की.

गौरतलब हो कि अब तक परिवहन से संबंधित कार्यो के लिए लोगों को एजेंट पर निर्भर रहना पड़ता था, लेकिन सरकार के परिवहन विभाग के आयुक्त के निर्देश पर जिले के परिवहन अधिकारी अजय मार्को द्वारा कार्यालय में प्रारंभ किये गये हेल्प डेस्क से आम जनता को इसका लाभ मिलेगा और छोटी, छोटी परिवहन विभाग से संबंधित कार्यो के लिए एजेंटों के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे.  

Web Title : HELP DESK LAUNCHED AT TRANSPORT OFFICE, NOW GET RID OF TOUTS, HELP DESK TO GET INFORMATION RELATED TO TRANSPORT DEPARTMENTS WORK