एक दिवसीय निःशुल्क एंटी रेबीज टिकारण एवं श्वानों का स्वास्थ्य परीक्षण शिविर 20 सितंबर को

बालाघाट. विश्व रेबीज दिवस के उपलक्ष्य में जोइटीस फार्मा लिमिटेड के सहयोग से सांई वेटनरी क्लिनिक के वेटरनरी सर्जन डॉ. बादल पटले के नेतृत्व में श्वानों का निःशुल्क रेबीज एवं स्वास्थ्य परीक्षण शिविर कल 20 सितंबर को आयोजित किया गया है.

वेटनरी सर्जन डॉ. बादल पटले ने बताया कि श्वानों में पाई जाने वाली रेबीज बीमारी एक विषाणु वायरस से होने वाली अत्यंत खतरनाक ला-ईलाज बीमारी है. अधिकत्तर पशुपालक अपने श्वानो को इस गंभीर बीमारी से बचाव के लिए गंभीर नहीं रहते है, जो छोटी सी भुल समाज के लिए गंभीर परिस्थिति उत्पन्न कर सकती है.  

उन्होंने बताया कि लोगों को जागरूक करने तथा पालतु श्वानों एवं बिल्लियों को इस खतरनाक बीमारी से बचने के लिए रेबीज टिकाकरण एवं स्वास्थ्य परीक्षण शिविर का आयोजन 20 सितंबर को वारासिवनी में सांई लॉन के पीछे हिमाचल नगर में सांई वेटनरी क्लिनिक में किया गया है. जिसमें जोइटिस फार्मा लिमिटेड के सहयोग से लगभग 200 श्वानों का निःशुल्क रेबीज टिकाकरण किया जायेगा. साथ ही उनके स्वास्थ्य की जांच भी की जायेगी. यह शिविर प्रातः 10 बजे से शाम 5 बजे तक आयोजित किया जायेगा.  

वेटनरी सर्जन डॉ. बादल पटले ने जिले के सभी श्वानपालकों एवं पशुप्रेमियों से अपील की है कि वह अपने पालतु श्वानों एवं बिल्लियों को शिविर में लाकर एंटी रेबीज टिकाकरण का लाभ ले एवं बीमारियों से बचाव करें और इस सेवाभावी कार्य का अवश्य लाभ ले.


Web Title : ONE DAY FREE ANTI RABIES TESTING ANDAMP; DOG HEALTH TESTING CAMP ON SEPTEMBER 20