व्यापारी से मारपीट और धमकाने मामले में व्यापारियों ने बंद की दुकानें, गुंडातत्व पर कार्यवाही की मांग को लेकर व्यापारी पहुंचे थाना, तीन लोगो पर दो अपराध दर्ज

बालाघाट. चित्रगुप्त नगर में सिंधी व्यापारी के साथ गुंडातत्व कथित ठेकेदार अफरोज कुरैशी, तौसीफ कुरैशी और अज्जू कुरैशी द्वारा मारपीट किए जाने और जान से मारने की धमकी देने के मामले में व्यापारियों ने दुकानो को बंद कर थाना तक पैदल मार्च किया और इस मामले में पुलिस से सख्त से सख्त कार्यवाही किए जाने की मांग की.  घटना 14 मार्च की दोपहर की है, जब नगरीय क्षेत्र के वार्ड क्रमांक 06 चित्रगुप्त नगर निवासी प्रकाश मंगलानी के साथ अफरोज और अन्य ने तलवार से चमकाकर मारपीट की. जिसके बाद मामले में समझौता करने के लिए भी दबाव बनाया और समझौता नहीं करने पर तलवार से काट डालने की धमकी दी.  

विवाद नाली के पास बने गढ्ढे में भरण को लेकर था. बताया जाता है कि होलसेल व्यापारी संघ अध्यक्ष सुभाष बाघरेचा का गोदाम, मंगलानी व्यवसायी को किराए पर दिया है. जिसके सामने नाली का काम अफरोज कर रहा था. जिसमें पास ही गढ्ढा होने पर कई बार अफरोज से कहा गया कि गढ्ढे से हो रही दिक्कत को देखते हुए वह भरण कर दे लेकिन वह टालता रहा. गुरूवार को प्रकाश एजेंसी के संचालक गढ्ढा में भरण डलवा रहे थे. जिसको लेकर अफरोज और साथियों ने प्रकाश मंगलानी के साथ विवाद किया और तलवार से चमकाकर उनके साथ मारपीट की. यही नहीं बल्कि इस मामले की जानकारी व्यापारियों को मिलने के बाद जब व्यापारी मामलेे को लेकर चर्चा कर रहे थे, इसी दौरान मोबाईल से अफरोज ने मामले में समझौता नहीं करने पर तलवार से काट देने की धमकी. जिससे व्यापारियो का आक्रोश और बढ़ गया और व्यापारियों ने अपने प्रतिष्ठानों को बंद कर थाने तक पैदल मार्च किया.  

हालांकि थाना पुलिस द्वारा आरोपियो ंको पकड़ लिए जाने और कार्यवाही का व्यापारियो को भरोसा दिलाए जाने के बाद व्यापारियों का आक्रोश नर्म पड़ा. इस मामले मंे पुलिस ने दो शिकायतकर्ताओ की शिकायत पर कोतवाली पुलिस ने उक्त तीनों पर पहला मामला धारा 294,506, 34 ताहि के तहत और दूसरा मामला धारा 327, 336, 294, 323, 506, 34 और आर्म्स एक्ट की धारा 25 के तहत दर्ज कर विवेना में लिया है.   

पीड़ित व्यापारी ने बताया कि भरन का काम किया जा रहा था. पड़ोसी अफरोज आया और बोला कि क्यों कर रहे है, जब हमने दिक्कत बताई तो वह विवाद करने लगे और अफरोज और उनके भाई आए और तलवार लेकर धमकाने लगे. यही नही पूर्व में भी वह हमारे व्यवसाय को लेकर अवैध वसुली की मांग की थी. जो हमारे व्यवसाय को प्रभावित करने जैसा है. मेहनत करके व्यापार कर रहे है. बावजूद इसके उनके द्वारा अवैध वसुली की डिमांड की जाती है.

होलसेल व्यापारी एशोसिएशन संघ अध्यक्ष सुभाष बाघरेचा ने कहा कि जिले में गुंडातत्व पर अंकुश लगना चाहिए, ताकि व्यापारी निर्भिक होकर अपना काम कर कर सके. उन्होंने कहा कि अफरोज का काम ही धमकानें और अपने काम निकाले जाने की आदत है, जिससे पूरा वार्ड भी परेशान है. जिसे देखते हुए पुलिस गुंडातत्वो के खिलाफ सख्ती से कार्यवाही करें. साथ ही उन्होंने व्यापारियों से अपील की कि पुलिस प्रशासन ने हमें आश्वस्त किया है कि हम कार्यवाही करेंगे, तो अब भी हम आम उपभोक्ताओं के हित में अपने व्यापारिक प्रतिष्ठानों को खोले. विहिप जिलाध्यक्ष यज्ञेश लालु चावड़ा का कहना है कि अफरोज और उसके साथियो का क्षेत्र में आतंक बताया जाता है, जो व्यापारियों को परेशान करते है. जिसके द्वारा व्यापारी से मारपीट और जान से मारने की धमकी मामले में व्यापारी और हिन्दु संगठन यहां पहुंचा है. हम चाहते है कि शहर की शांति भंग करने वाले और व्यापारी के साथ मारपीट और धमकाने मामले में पुलिस कड़ी से कड़ी कार्यवाही करें.


Web Title : IN THE CASE OF ASSAULT AND THREAT FROM A BUSINESSMAN, TRADERS CLOSED THEIR SHOPS, TWO CRIMES WERE REGISTERED AGAINST THREE PEOPLE.