दीपावली की तरह लोधी समाज और सर्वसमाज मनाए रामलला प्राण-प्रतिष्ठा महोत्सव-डॉ. अशोक लिल्हारे, लोधी समाज की कार्यकारिणी घोषित

बालाघाट. पूरे देश सहित विश्व के कई देशो में आगामी 22 जनवरी को अयोध्या में बने भव्य राममंदिर में भगवान रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर उत्साह का माहौल है, ऐसे में सामाजिक लोग भी बढ़-चढ़कर इस उत्सव में अपनी भूमिका निभा रहे है. इसी कड़ी में लोधी क्षत्रिय महासभा जिलाध्यक्ष डॉ. अशोक लिल्हारे ने जिले के लोधी समाज सहित सर्वसमाज के बंधुओं से अपील की है कि वह 22 जनवरी को भगवान रामलला की प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव को दीपावली की तरह मनाए.  

लोधी क्षत्रिय महासभा जिलाध्यक्ष डॉ. अशोक लिल्हारे ने 16 जनवरी को पत्रकारों से सर्किट हाउस में भगवान रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर सामाजिक रूप से की जा रही तैयारियों पर विस्तृत रूप से अपनी बात रखी. इस दौरान कार्यवाहक जिलाध्यक्ष सुकदेव मुनी कुतराहे, प्रशांत मोहारे, जिला प्रमुख जितेन्द्रसिंह मोहारे, अवंतीबाई लोधी महासभा जिलाध्यक्ष सहेजलाल उपवंशी, लोधेश्वर उत्कर्ष जनचेतना संगठन जिलाध्यक्ष बी. एल. लिल्हारे, महामंत्री यशवंत लिल्हारे, युवा जिलाध्यक्ष अमित लिल्हारे, मनोज लिल्हारे, महेश मोहारे, नितिन शिवहरे, शिव नगपुरे सहित अन्य सामाजिक बंधु उपस्थित थे.

जिलाध्यक्ष डॉ. अशोक लिल्हारे ने कहा कि 22 जनवरी का दिन हम सबके लिए अविस्मरणीय दिन है, जिस दिन भगवान रामलला अपने मंदिर में प्रतिष्ठित होंगे. जिस खुशी को जिले का लोधी समाज भी पूरे उत्साह, उमंग और जोश के साथ मनाने तैयार है. हमारी जिले के सभी सामाजिक बंधुओं से अपील है कि वह भगवान रामलला के प्राण प्रतिष्ठा अवसर को दीपावली की तरह मनाए. घरो में दिप जलाए, मंदिरो की सफाई कर वहां रोशनी करे.

कार्यवाहक जिलाध्यक्ष प्रशांत मोहारे ने कहा कि आस्था के इस पुणित कार्य में सभी सामाजिक और सर्वसमाज के बंधु भागीदार बनकर इस खुशी के पल को मनाए और घरो में दीपों की रोशनी करें. जिला प्रमुख जितेन्द्रसिंह मोहारे ने कहा कि 500 वर्षो के बाद यह दिन आ रहा है. जब हमें भगवान राम के साथ जुड़ने का अवसर मिल रहा है. हम सभी सामाजिक बंधु, भगवान राम के साथ जुड़कर उनके प्राण-प्रतिष्ठा को खुशियों के साथ मनाकर अपने-अपने घरो में लाईटिंग और दिपों की रोशनी करें. लोधेश्वर उत्कर्ष जनचेतना संगठन अध्यक्ष बी. एल. लिल्हारे ने कहा कि संगठन के सभी लोग, समाज के इस कार्यक्रम में साथ होंगे और सभी अपने-अपने घरो में भगवान राम की प्राण-प्रतिष्ठा के अवसर पर घरो को रोशनी सजाएंगे. अवंतीबाई लोधी महासभा जिलाध्यक्ष सहेजलाल उपवंशी ने कहा कि जिले के सभी सामाजिक बंधु भगवान रामलला की प्राण प्रतिष्ठा पर घरों को रोशन करने के साथ ही गांव के जिस जगह भी रानी अवंतीबाई की प्रतिमा है, वहां दीप जरूर जलाए.  


Web Title : LIKE DIWALI, LODHI SOCIETY AND ALL COMMUNITIES SHOULD CELEBRATE RAMLALA PRAN PRATISHTA MAHOTSAV. ASHOK LILHARE DECLARED EXECUTIVE OF LODHI SAMAJ