विधायक बिसेन ने डेंजर रोड में फारेस्ट की एनओसी लेकर निर्माण कार्य शुरू करने दिये निर्देश,नगर विकास को लेकर विधायक श्री बिसेन ने ली अधिकारियों की ली बैठक

बालाघाट. 27 दिसंबर को सर्किट हाउस में पूर्व मंत्री एवं विधायक गौरीशंकर बिसेन ने नगर विकास को लेकर अधिकारियों की बैठक ली. आयोजित बैठक में कलेक्टर दीपक आर्य, नगर पालिका सीएमओ सतीश मटसेनिया, नपा इंजीनियर सुरेंद्र राहंगडाले एवं भाजपा नेत्री मौसम हरिनखेडे उपस्थित थी.  

आयोजित बैठक में नगर विकास को लेकर मुख्य रूप से चर्चा करते हुए विधायक श्री बिसेन ने कहा कि कोरोना महामारी के चलते नगर विकास अवरुद्ध थे. विकास कार्यो को को गति प्रदान करने जल्द से जल्द निर्माण कार्य पूर्ण करने की आवश्‍यक्‍ता है. साथ ही नगर में स्वच्छता बनाये रखने के लिए विशेष कार्य योजना बनाकर अभियान के माध्यम से साफ-सफाई पर विशेष ध्‍यान देने की आवश्‍यकता है. स्‍वच्‍छता अभियान से आमजन को जोड़कर नगर को स्‍वच्‍छ बनाने पर चर्चा की.

उन्‍होने कहा कि नगर में चल रही बहुप्रतिक्षित नल-जल योजना के अधूरे कार्यों को नगर में जल्द से जल्द पूरा कर नागरिको को दो वक्त पानी देने योजना के विस्तार में तोड़ी गई रोड़ों के निर्माण करने पर जोर दिया.  

जनकल्‍याणकारी योजना से जनता का कल्‍याण

बैठक में विधायक बिसेन ने चर्चा के दौरान कहा सरकार की जनपकल्‍याणकारी योजना को आमजन तक पहुंचाने एवं योजनाओ का लाभ दिलाने के लिये वार्डों में शिविर लगाकर आम जनों तक लाभ पहुंचाया जाये. ताकि जनता का जनकल्‍याणकारी योजना से जनता का और कल्‍याण हो सके. उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनकल्याणकारी योजनाओं में आत्मनिर्भर बनाने वाली स्ट्रीट वेंडर योजनाओं का प्रचार- प्रसार कर आमजनों को लाभ दिलाने की आवश्यकता है. उन्होंने शिविर लगाकर आयुष्मान कार्ड बनाने कार्य किये जाने पर जोर दिया. बैठक में पीएम आवास योजना की समीक्षा करते हुए विधायक बिसेन ने कहा कि महामारी के चलते हितग्राहियों को परेशानी हुई है, जिसे देखते हुए उनकी बकाया किश्त राशि हितग्राहियों तक पहुंचाने की आवश्‍यकता है. नगर में वार्ड नंबर 1 फिल्टर प्लांट के पास बन रहे पीएम आवासों को जल्द से जल्द पूर्ण कर हितग्राहियों को आवंटित किये जाने चर्चा की गई. नगर विकास को लेकर गोंदिया, बालाघाट, मंडला के अंदर आने वाली रोड के विस्तार के ऊपर भी चर्चा कर उक्त मार्ग का नगर के अन्दर जल्द से जल्द निर्माण कराने चर्चा की गई.

मुख्यमंत्री ने बजट आवंटित करने दिया आश्वासन

बैठक में विधायक श्री बिसेन ने कहा कि नगर का वैकल्पिक बायपास डेंजर रोड मार्ग पर ध्‍यान आकर्षित करते डेंजर रोड के लिये फारेस्‍ट की एनओसी पर चर्चा की गई वही निर्माण कार्य को प्रारंभ करने के निर्देश दिये. उन्‍होंने बैठक में नगर में ओवर ब्रिज पर भी चर्चा करते हुए कहा कि गोंदिया रोड स्थित सरेखा रेल्वे क्रासिंग रेल्वे ओवर ब्रिज के लिये मुख्यमंत्री ने बजट आवंटित करने आश्वस्त कर दिया है. जिसका जल्द ही डीपीआर तैयार होकर एक माह जल्‍द ही टेण्डर प्रक्रिया में आ जायेगा. जिससे उक्त आरओबी का निर्माण कार्य प्रारंभ हो सकेगा. वहीं प्रस्‍तावित ओव्‍हरब्रिज के कार्यों की समीक्षा करते हुए नगर के अन्‍य ओव्‍हरब्रिज, गर्रा रेल्‍वे फाटक और बैहर रोड ओव्‍हर ब्रिज के लिये सर्वे का कार्य प्रारंभ हो गया है जिन्हें भी जल्द स्वीकृत कराया जायेगा. नगर में बारिश के पानी से जलभराव की स्थिति को देखते हुए जल निकासी पर कार्य योजना तैयार कर कार्य प्रारंभ करने और शहर में प्रस्तावित सीवर लाइन योजना के कार्यों पर भी चर्चा की गई.

Web Title : MLA BISEN DIRECTS TO START CONSTRUCTION WORK BY TAKING FOREST NOC AT DENSER ROAD, MLA ON CITY DEVELOPMENT, SHRI BISEN MEETS LI OFFICIALS