उधारी के पैसे को लेकर विवाद में हत्या का मुख्य आरोपी लिकेश गिरफ्तार, पिता, पुत्र सहित दो आरोपी फरार

बालाघाट. खैरलांजी थाना क्षेत्र के लोधीटोला सावरी में बीते 14 अप्रैल की रात उधारी के पैसो को लेकर विवाद में सुंदरलाल पिता पूरनलाल बिरनवार की हत्या मामले में खैरलांजी पुलिस ने मुख्य आरोपी निकेश पिता तुलाराम लिल्हारे को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि हत्या में संलिप्त पिता पुत्र, तुलाराम लिल्हारे, राजेश पिता तुलाराम लिल्हारे, पदम दमाहे और सुखराम लिल्हारे फरार है. जिनकी पुलिस तलाश कर रही है.  

पुलिस ने छन्नुलाल की शिकायत पर सभी पांच आरोपियों के खिलाफ धारा 302,34 भादंवि. के तहत मामला कायम कर विवेचना में लिया है. भाई छन्नुलाल ने पुलिस को बताया कि परिवार के पांच भाईया में सुंदरलाल सबसे छोटा था. जो अपनी ससुराल भानपुर में रहता था और नागपुर मंे मजदूरी कार्य करता था. 14 अप्रैल को रिश्तेदारी में शादी होने से वह गांव लोधीटोला सावरी आया था. करीब 5 बजे नागपुर के सेठ ने गांव के पंकज गोमासे के खाता में पैसा डाला था. जिसे लेने वह 5. 30 बजे पंकज गोमासे के घर जा रहा था. इसी दौरान शिवप्रसाद बिरनवार के घर के सामने, निकेश ने सुंदरलाल से पुराने उधारी के पैसे मांगे, जिसे भाई ने देने से मना किया तो आरोपी लिकेश ने उभारी से उसके सिर पर मारा. जिसके बाद राजेश लिल्हारे, तुलाराम लिल्हारे भी उभारी से भाई के साथ मारपीट करने लगे. इसी बीच पदम दमाहे और सुखराल लिल्हारे भी उभारी लेकर आये और सुंदरलाल के साथ मारपीट करने लगे. जिसे देखकर घर की महिलाओं ने शोर मचाया और जब मैं वहां पहुंचा तो भाई के साथ मारपीट करने वाले फरार हो गये थे. उभारी से मारपीट किये जाने से भाई सुंदरलाल के सिर, सीने, चेहरे, मुंह और शरीर में चोटें आने से उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई. फिलहाल इस मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी लिकेश को गिरफ्तार कर लिया है.

हालांकि घटना यह बात भी सामने आ रही है कि शराब पीने के बाद उधारी की पैसो को लेकर शराब बेचने वाले व्यक्ति लिकेश लिल्हारे से विवाद होने पर आरोपियों द्वारा सुंदरलाल की उभारी से पीट-पीटकर हत्या कर दी गई. हालांकि पुलिस ने शराब की बात का कहीं जिक्र नहीं किया गया है, वहीं मृतक के भाई की शिकायत में भी यह बात सामने नहीं आई है. फिलहाल पुलिस ने हत्या के फरार मुख्य आरोपी लिकेश लिल्हारे कोे गिरफ्तार कर लिया. शेष अन्य चार आरोपियों की पुलिस तलाश कर रही है.  


इनका कहना है

पुरानी उधारी को लेकर मारपीट में सुंदरलाल की मौत होने पर हत्या का अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया गया था. जिसमें मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. शेष फरार आरोपियों की तलाश जारी है.

श्री बरडे, थाना प्रभारी, खैरलांजी 


Web Title : MAIN ACCUSED IN MURDER CASE: LIKESH ARRESTED, FATHER, SON AMONG TWO ACCUSED ABSCONDING