मासुमो को अगवा कर दुष्कर्म और हत्या करने वाले आरोपी को न दी जायें जमानत, परिजनों और ग्रामीणों ने प्रशासन को सौंपा ज्ञापन

बालाघाट. जिले के तिरोड़ी थाना के महकेपार चौकी अंतर्गत ग्राम कन्हड़गांव की दो मासुम बच्चियों 5 वर्षीय और 3 वर्षीय का शव पुलिस ने राजीव सागर बांध की कुड़वा नहर से बरामद किया था. जिसमें एक मासुम के साथ आरोपी गिरधारी सोनवाने ने दुष्कर्म करने के बाद दोनो बच्चियों की नहर में फेंककर हत्या कर दी थी. सनसनीखेज इस हत्याकांड के सामने आने के बाद पुलिस ने परिवारिक रिश्ते में बड़े पिता आरोपी गिरधारी सोनवाने को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया था. जिसके बाद से वह न्यायिक रिमांड पर जेल में है.  

गौरतलब हो कि 4 अप्रैल को मासुम बच्चियों का अपहरण कर आरोपी उन्हें अपने साथ ले गया था. जिसके दूसरे दिन उनका शव कुड़वा नहर में मिला था. दो मासुमों के अपहरण होने के बाद हत्या के इस सनसनीखेज मामले से परिवार सहित पूरा गांव सदमे मंे था. जिसके आरोपी गिरधारी सोनवाने की गिरफ्तारी के बाद उसे मौत की सजा दिलाई जाने की आवाज भी बुलंद की गई थी. वहीं परिजनो को आर्थिक मदद की मांग भी उठाई गई थी.

जिस मामले को लेकर कन्हड़गांव सरपंच रविशंकर गर्दे के साथ कलेक्ट्रेट जनसुनवाई में पहुंचे अभिभावक और ग्रामीणों ने आरोपी को न्यायालय से जमानत ने दिये जाने की मांग को लेकर मांगपत्र सौंपा है.  

सरपंच रविशंकर गर्दे  ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी गिरधारी सोनवाने का अपराध गंभीर अपराध है, उसने दो मासुमों का अगवा कर एक मासुम के साथ दुष्कर्म किया और बाद में दोनो बहनों को कुड़वा नहर में फेंककर उनकी हत्या कर दी. जो एक जघन्य अपराध है, और ऐसे अपराध में यदि आरोपी को जमानत दी जाती है तो वह मानवता के लिए गंभीर खतरा बन जायेगा और ग्राम की छोटी बच्चियों और महिलाओं की इज्जत और जीवन की सुरक्षा के लिए चुनौती खड़ी हो जायेगी. उन्होंने महामहिम के नाम चिटकादेवी कांड में गिरफ्तार किये गये आरोपी गिरधारी पिता धनपाल सोनवाने की जमानत अर्जी को स्वीकार नहीं किये जाने के साथ ही आरोपी को कठोरतम से कठोरतम सजा दिलाये जाने की मांग की है.

गौरतलब हो कि जिले के तिरोड़ी थाना के महकेपार पुलिस चौकी क्षेत्र अंतर्गत राजीव सागर बांध कुड़वा की नहर में मंगलवार को दो मासुम बच्चियों का शव मिला है. नहर में बच्चियों का शव मिलने की घटना के बाद पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गई. जिन बच्चियों का शव मिला है. उन बच्चियों को चिटकादेवरी निवासी गांव के रिश्ते में बड़े पिता लगने वाले गिरधारी सोनवाने एक दिन पूर्व सोमवार को अपने साथ लेकर गया था. जिसके बाद बच्चियों का कुछ पता नहीं चलने पर परिजनों ने शाम को महकेपार चौकी में इसकी शिकायत दर्ज करवाई थी.

चौकी प्रभारी गौरव शर्मा ने बताया था कि नहर में मृत मिली बच्चियां में 5 वर्षीय और 3 वर्षीय है. जिसे गांव का ही गिरधारी सोनवाने लेकर गया था. पुलिस ने इन दोनों ही बच्चियों के शवों को बरामद कर लिया है.  


Web Title : MAN ACCUSED WHO ABDUCTED, RAPED AND MURDERED MASUMO SHOULD NOT BE GRANTED BAIL, FAMILY MEMBERS AND VILLAGERS SUBMIT MEMORANDUM TO ADMINISTRATION