उपयंत्री शर्मा 35 सौ की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार, लोकायुक्त पुलिस ने की कार्यवाही

बालाघाट. लांजी नगर परिषद में 6 लाख रूपये की लागत से बने वाचनालय भवन निर्माण के शेष पौने दो लाख रूपये की राशि की फाईल और पेमेंट तैयार करने मांगे गये 25 हजार रूपये की रिश्वत में पहली किश्त के पांच हजार रूपये में 35 सौ रूपये लेते हुए लांजी नगर परिषद के उपयंत्री संजय प्रकाश्चा शर्मा को लोकायुक्त पुलिस ने रंगेहाथ गिरफ्तार किया है.

आज दोपहर की गई इस कार्यवाही में उप पुलिस अधीक्षक जेपी वर्मा के नेतृत्व में विशेष स्थापना लोकायुक्त संभाग जबलपुर की टीम ने कार्यालय निर्माण शाखा नगर परिषद लांजी में ठेकेदार से 35 सौ रूपये की रिश्वत लेते हुए रंगेहाथ गिरफ्तार किया.

25 हजार रूपये की रखी थी डिमांड

ठेकेदार बालाघाट नर्मदा नगर निवासी अशोक उर्फ राजु चौधरी ने बताया कि लगभग 6 लाख रूपये की लागत से बने वाचनालय भवन के निर्माण में उसके द्वारा पूरा काम कर दिया गया हैं, जिसके मटेरियल का भुगतान हो गया था लेकिन शेष पौने दो लाख रूपये की राशि के लिए नगर परिषद में निर्माण शाखा के उपयंत्री संजय प्रकाश शर्मा ने फाईल तैयार करने और बिल निकालने के लिए 25 हजार रूपये की मांग की थी. पैसे नहीं देने पर वह कोई काम नहीं कर रहे थे. जिससे वह मानसिक रूप से परेशान था. जिसकी पहली किश्त के रूप में पांच हजार रूपये में वह डेढ़ हजार रूपये दे चुका था. जिसके बाद उसने इसकी शिकायत लोकायुक्त जबलपुर से की थी. जिसमें लोकायुक्त पुलिस के निर्देशानुसार आज वह पहली किश्त के पांच हजार रूपये में शेष राशि 35 सौ रूपये देने के लिए उपयंत्री के पास पहुंचा था. जैसे ही उसने राशि दी. लोकायुक्त पुलिस ने उसे रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया.  

इस कार्यवाही में उपपुलिस अधीक्षक जे. पी. वर्मा के साथ ही टीम में शामिल निरीक्षक नरेश बेहरा, निरीक्षक भूपेंद्र कुमार दीवान, आरक्षक सोनू चौकसे,आरक्षक अमित मंडल, आरक्षक विजय सिंह बिष्ट, आरक्षक ड्राइवर राकेश विश्वकर्मा मौजूद थे.


इनका कहना है

शिकायतकर्ता द्वारा उपयंत्री संजय शर्मा द्वारा निर्माण कार्य की फाईल तैयार करने और बिल निकालने के नाम पर पांच हजार रूपये की राशि की मांग किये जाने की शिकायत की गई थी. जिसमें पूर्व में शिकायतकर्ता 15 सौ रूपये की राशि दे चुका था. जिसके बाद आज वह 35 सौ रूपये की राशि देने पहुंचा था. जैसे ही ठेकेदार ने उपयंत्री को राशि दी. लोकायुक्त टीम ने उन्हें रंगेहाथ रिश्वत की रकम के साथ गिरफ्तार किया है. जिसमें लांजी नगर परिषद के निर्माण शाखा प्रभारी उपयंत्री 59 वर्षीय संजय पिता एस. पी. शर्मा के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज कर विवेचना में लिया गया है.

जे. पी. वर्मा, उप पुलिस अधीक्षक, विशेष स्थापना लोकायुक्त संभाग जबलपुर


Web Title : DEPUTY COMMISSIONER SHARMA ARRESTED RED HANDED WHILE ACCEPTING BRIBE OF RS 3500, LOKAYUKTA POLICE TAKES ACTION