मोती उद्यान में युवक की हत्या, नाबालिग आरोपी गिरफ्तार

बालाघाट. शहर में तीन दिनों में दूसरी हत्या की वारदात बीती रात मोती उद्यान में राजाभोज प्रतिमा के पास हुई, जिसमें एक नाबालिग ने 19 वर्षीय युवक की चाकु से गोदकर हत्या कर दी. घटना की जानकारी के तत्काल बाद कोतवाली पुलिस ने नाबालिग आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. शहर में बीते तीन दिनो में यह हत्या की दूसरी वारदात है. गौरतलब हो कि विगत 27-28 की दरमियानी रात ढिमरटोला निवासी आशीष वाहने की पुरानी रंजिश के चलते विवाद के बाद तीन युवकों ने सागौन वन में हत्या कर दी थी.  

कोतवाली पुलिस से मिली जानकारी अनुसार 30 सितंबर की रात शराब के नशे में हुए विवाद में नाबालिग आरोपी ने मोती उद्यान के राजाभोज प्रतिमा के पास अपने दोस्त के साथ बैठे वार्ड क्रमांक 23 निवासी दूध डेयरी के पास निवासरत 19 वर्षीय सागर पिता राजू सोनी पर चाकु से कई वार किये, जिससे गंभीर हालत में सागर को जिला चिकित्सालय ले जाया गया, जहां उसकी ईलाज के दौरान मौत हो गई. बताया जाता है कि नाबालिग आरोपी ने मृतक सागर के गला, कंधा और सीना सहित अन्य जगह पर चाकु से कई वार किये थे. जिससे घटनास्थल पर खून से लथपथ हालत में जब सागर को जिला चिकित्सालय ले जाया गया तो उसकी हालत काफी नाजुक थी, जिसने ईलाज के दौरान दम तोड़ दिया.  

घटना की जानकारी मिलने के बाद सीएसपी सहित कोतवाली थाना प्रभारी और अमला घटनास्थल पहुंचा और घायल को तत्काल जिला चिकित्सालय भिजवाया, लेकिन घायल युवक को बचाया नहीं जा सका. आज 30 सितंबर को पुलिस ने शव का पीएम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया है. मामले में पुलिस ने नाबालिग आरोपी के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

मोती उद्यान में हो रही दारूखोरी

बीती रात शराब के नशे में हुए विवाद में हत्या के बाद यह साफ हो गया है कि मोती उद्यान की निगरानी नहीं होने से असामाजिक तत्व यहां शराबखोरी कर रहे है, हालांकि मोती उद्यान में शराब खोरी कोई नहीं बात नहीं है, इससे पहले भी अक्सर यहां सुराप्रेमी पहुंचकर शराबखोरी किया करते थे, जिसकी शिकायत के बावजूद कोई कार्यवाही नहीं हो पाई, जिसका परिणाम बीती रात हत्या के रूप में सामने आया है, बहरहाल कोतवाली थाने से काफी नजदीक मोती उद्यान में हत्या की घटना ने सुरक्षा व्यवस्था पर भी सवाल खड़े कर दिये है, अब देखना है कि मोती तालाब में असामाजिक तत्वों द्वारा की जाने वाली शराबखोरी पर किस तरह का अंकुश प्रशासन और पुलिस द्वारा लगाया जाता है.


इनका कहना है

मोती उद्यान में राजा भोज प्रतिमा के पास 30 सितंबर की रात शराब के नशे में हुए विवाद मंे एक नाबालिग द्वारा चाकु मारकर युवक की हत्या कर दी गई. जिसमंे पुलिस ने त्वरित कार्यवाही करते हुए नाबालिग आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. मामले में जांच की जा रही है.

मंशाराम रोमड़े, थाना प्रभारी, कोतवाली थाना


Web Title : MAN KILLED IN MOTI PARK, MINOR ACCUSED ARRESTED