नपा में डीजल घोटाला: अमानत में खयानत का मामला, विधायक अनुभा मुंजारे ने कहा कि विधानसभा में उठेगा यह मामला

बालाघाट. नगरपालिका परिषद सीएमओ निशांत श्रीवास्तव द्वारा नगरपालिका में पकड़े गए डीजल घोटाले के मामले में राजनीति भी शुरू हो गई है. जहां गत दिवस पूर्व सांसद और बसपा प्रत्याशी ने इस मामले में सीधे तौर पर नगरपालिका अध्यक्ष भारती ठाकुर को जिम्मेदार बताते हुए उनके स्तीफे की मांग की थी. वहीं अब तीन बार की नगरपालिका अध्यक्ष और वर्तमान विधायक अनुभा मुंजारे ने इसे अमानत में खयानत का मामला बताते हुए इसे बड़ा भ्रष्टाचार बताया है और इस मामले की सूक्ष्मता से जांच कर संलिप्त लोगों के खिलाफ कार्यवाही और उनसे राशि वसुली की बात कही है. साथ ही उन्होंने कहा कि आगामी दिनो में वह नगरपालिका जाकर इस मामले की संपूर्ण जानकारी लेकर वह मुख्यमंत्री को इससे अवगत कराने के साथ ही आगामी विधानसभा सत्र में इस मामले को उठाएगी.

मीडिया से चर्चा कर रही विधायक श्रीमती अनुभा मुंजारे ने कहा कि जब से नगरपालिका में भाजपा, सत्ता में है, तब से निर्माण कार्य, सेनिटाईज, विद्युत सामग्री की खरीदी और वाहनों की खरीदी में भ्रष्टाचार हो रहा है. नगरपालिका में डीजल घोटाले पर किसी ने ध्यान नहीं दिया लेकिन नपा सीएमओ निशांत श्रीवास्तव ने सजग अधिकारी की भूमिका निभाते हुए इस पर ध्यान दिया, जो तारीफे काबिल है.  उन्होंने कहा कि डीजल घोटाला अमानत में खयानत का मामला है, जिसकी संपूर्ण और निष्पक्ष जांच होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि महिनो में जो डीजल की खपत 7-8 लाख होनी चाहिए, वह बहुत बड़े पैमाने पर हो रही थी. उन्होंने आरोप लगाया कि परिषद के अध्यक्ष से लेकर सभापति और पार्षद तक अपने निजी टूर में नपा के डीजल का उपयोग करते है. उन्होंने कहा कि इस पूरे मामले में डीजल घोटाले का पर्दाफाश करने के लिए, पेट्रोल पंप से लिए गए डीजल के वाहनों की नंबर की जांच की जानी चाहिए.  

विधायक श्रीमती मुंजारे ने कहा कि यह सरकारी खजाने को लूटने वाली बात है. उन्होंने कहा कि जब वह नगरपालिका अध्यक्ष थी, तब वह स्वयं पेट्रोल पंप जाकर, वाहनो में भरे जाने वाले डीजल की जांच करती थी और स्वास्थ्य प्रभारी से प्रति सप्ताह इसकी जानकारी लेती थी. उन्होंने कहा कि एक तरफ तो महिनों से कर्मचारियों का भुगतान नहीं हो रहा है और कर्मचारी कर्ज लेकर अपना जीवन चला रहे है, दूसरी और कर्जे में डूबने की बात करने वाली नगरपालिका डीजल में अनाप-शनाप राशि खर्च कर रही है. जिससे साफ है कि नगरपालिका की सत्ता में बैठे लोग, जनहित से ज्यादा निजी हित की बात सोचते है. इस पूरे मामले में दोषियों पर कड़ी से कड़ी कार्यवाही होनी चाहिए.   एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि जो नए वाहन भी आए है, वह गुणवत्ताहीन है, जिसे कमीशन के लिए लाया गया है. नगरपालिका की सत्ता में बैठी भाजपा, सरकार में रहते हुए सत्ता का घोर दुरूपयोग कर रही है.  उन्होंने कहा कि इस मामले में वह जल्द ही नगरपालिका जाकर, इस मामले का संज्ञान लेगी और मामले की जांच कराने के साथ ही इस मामले को वह विधानसभा में भी उठाएगी.


Web Title : NAPA DIESEL SCAM: KHAYANAT CASE, MLA ANUBHA MUNJARE SAYS ISSUE WILL BE RAISED IN ASSEMBLY