कोई भी व्यक्ति सरकारी योजनाओं के लाभ से वंचित ना रहे-सांसद बिसेन, खैरलांजी के किन्ही में विकसित भारत संकल्प यात्रा में शामिल हुए सांसद

बालाघाट. सबका साथ-सबका विकास और सबका विश्वास के सूत्र वाक्य को साकार करने के लिए केन्द्र सरकार की विभिन्न जन-कल्याणकारी योजनाओं से प्रत्येक पात्रताधारी को लाभांवित करने के लिए विकसित भारत संकल्प यात्रा निकाली जा रही है. इसमें लाभों से वंचित रह गए व्यक्तियों को लाभान्वित करने का कार्य भी किया जा रहा है.

04 जनवरी को जिले के खैरलांजी विकासखंड अंतर्गत ग्राम पंचायत किन्ही पहुंची विकसित भारत संकल्प यात्रा सांसद डॉ. ढालसिंह बिसेन मौजूद रहे. यहां उन्होंने लोगों को सरकार द्वारा संचालित जनकल्याणकारी योजनाओं से अवगत कराया. उन्होंने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा के माध्यम से देश में विकास और सामाजिक न्याय की नई परिभाषा तय हो रही है. सरकार इस बात को सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है की कोई भी व्यक्ति सरकारी योजनाओं के लाभ से वंचित न रह जाए. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा चलाई जा रही जन-कल्याणकारी योजनाओं का लाभ गरीबों को मिल रहा है. गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत प्रधानमंत्री ने घोषणानुसार देश के 80 करोड़ लोगों को पिछले तीन साल से मुफ्त राशन दिया जा रहा है. जरूरतमंद एवं गरीब को भोजन का संकट न आए, इसलिए यह संकल्प प्रधानमंत्री मोदी द्वारा लिया गया है.

इस यात्रा से योजनाओं के लाभों से वंचित रह गए पात्रताधारियों को लाभान्वित किया जा रहा है. उन्होंने लाभान्वितों से कहा कि योजना का लाभ मिलने के बाद होने वाली खुशी को अन्य लोगों से भी साझा करना चाहिए. पहले के समय में व्यक्ति के पास कच्चा मकान होने से अपनी फसल को अन्यत्र रखना पड़ता था. किन्तु अब पक्के मकान बन जाने से लोगों की यह तकलीफ दूर हुई है. कार्यक्रम के दौरान सांसद डॉ. ढालसिंह बिसेन ने लोगों के साथ क्षेत्र में विकास कार्यों एवं सिंचाई के साधन को लेकर चर्चा की.


Web Title : NO PERSON SHOULD BE DEPRIVED OF THE BENEFITS OF GOVERNMENT SCHEMES: MP BISEN, KHAIRLANJI MP JOINS BHARAT SANKALP YATRA