वारासिवनी एवं खैरलांजी के लोक सेवा केन्द्रों के संचालकों को नोटिस

बालाघाट. कलेक्टर डॉ. गिरीश कुमार मिश्रा ने लोक सेवा केन्द्र वारासिवनी की संचालक श्रीमती यशवंती मोहारे एवं लोक सेवा केन्द्र खैरलांजी के संचालक मोहसिन खान को कारण बताओ नोटिस जारी किया है कि उनकी द्वारा बरती जा रही लापरवाही एवं अनुबंध की शर्तों का उल्लंघन करने के कारण क्यों न लंबित आवेदनों के लिए उनके विरूद्ध 250 रुपये प्रतिदिन की दर से जुर्माना लगाया जाये. यशवंती मोहारे एवं मोहसिन खान को 07 दिनों के भीतर समक्ष में उपस्थित होकर अपना स्पष्टीकरण प्रस्तुत करने कहा गया है. समय सीमा में संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर एकपक्षीय कार्यवाही की चेतावनी दी गई है.

20 मई को लोक सेवा केन्द्र वारासिवनी एवं खैरलांजी का निरीक्षण किया गया था तो वहां की व्यवस्था संतोषजनक नहीं पायी गई. लोक सेवा केन्द्र में 05 कर्मचारी रखे जाने का प्रावधान है, लेकिन वहां पर कम संख्या में कर्मचारी पाये गये. विशेष जाति अभियान के अंतर्गत वारासिवनी के केन्द्र में 1108 आवेदन के विरूद्ध मात्र 40 आवेदन ही पोर्टल पर दर्ज पाये गये और खैरलांजी के केन्द्र में 1037 के विरूद्ध 209 आवेदन ही पोर्टल पर दर्ज पाये गये. इन लोक सेवा केन्द्रों के माध्यम से दी जाने वाली सेवाओं के आनलाईन एवं आफलाईन रिकार्ड में त्रुटि पायी गई. इन लोक सेवा केन्द्रों में स्कूल विशेष अभियान के तहत प्राप्त आवेदनों को पोर्टल पर दर्ज नहीं किया जाना पाया गया था.

वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा बार-बार निर्देश दिये जाने के बाद भी इन केन्द्रों के संचालकों द्वारा निर्देशों का पालन न कर मनमर्जी से कार्य किया जाना पाया गया. जिसके कारण लोक सेवा केन्द्र वारासिवनी की संचालक श्रीमती यशवंती मोहारे एवं लोक सेवा केन्द्र खैरलांजी के संचालक श्री मोहसिन खान को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है.


Web Title : NOTICE TO OPERATORS OF PUBLIC SERVICE CENTRES AT VARASIWANI AND KHAIRLANJI