डीईओ के निर्देश पर एआरओ गोपाल सोनी और सीएसपी ने की दो हॉटल और जेल का निरीक्षण, हॉटलो में मिली खामियां, घरो की भी होगी जांच

बालाघाट. जिले में लोकसभा चुनाव के मद्देनजर आदर्श आचार संहिता लागु है, जिसके नियमों का पालन कराए जाने के निर्देश जिला निर्वाचन अधिकारी कलेक्टर डॉ. मिश्रा के दिए देते हुए सभी एआरओ को हॉटल्स, धर्मशालाओं तथा सराय का निरीक्षण कर यहां ठहरने वाले व्यक्तियों की जानकारी देने और जेल का भी निरीक्षण कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए गए थे.  

जिसके परिपालन में एआरओ गोपाल सोनी और सीएसपी अंजुल अयंक मिश्रा के नेतृत्व में प्रशासनिक और पुलिस टीम ने मुख्यालय की गौली मोहल्ला स्थित हीराकिशन और रेलवे स्टेशन रोड स्थित वारसी का निरीक्षण किया गया. जहां निरीक्षण टीम को कई खामियां मिली. जिस पर इन दोनो हॉटल मालिकों पर धारा 188 आईपीसी के तहत कार्यवाही की जाएगी.

एआरओ गोपाल सोनी ने बताया कि हॉटल में जांच के दौरान गृहमंत्रालय के अतिथि पोर्टल में हॉटल संचालकों द्वारा आगंतुको की जानकारी फीड नहीं की जा रही थी. वहीं हॉटल में टेरिफ कार्ड डिस्पले नही था और अग्निशमन यंत्र नजर नहीं आया है. हॉटल निरीक्षण में मिली खामियांे को चिन्हित कर रिपोर्ट तैयार की जा रही है, जो जिला निर्वाचन अधिकारी कलेक्टर महोदय को प्रस्तुत की जाएगी. उन्होंने बताया कि सराय एक्ट 1867 के तहत आगंतुकों की जानकारी पुलिस को देनी अनिवार्य है और यदि ऐसी कोई जानकारी नहीं दी जाती है तो वह अपराध है. एक सवाल के जवाब में एआरओ गोपाल सोनी ने कहा कि बिना पुलिस को जानकारी दिए, बाहरी लोगो को भवन किराए से देने की सूचना यदि नहीं दी जा रही है तो इसकी जांच की जाएगी और यदि ऐसा पाया जाता है तो इसके खिलाफ 188 आईपीसी के तहत पुलिस में अपराध दर्ज किया जाएगा. एआरओ गोपाल सोनी ने बताया कि जेल का भी निरीक्षण किया गया. यहां आपत्तिजनक सामग्री नही मिली है. सीसटीव्ही शुरू है, जो इंफ्रास्ट्रक्चर की बात है, उसका प्रस्ताव बनाकर दिया जाएगा.


Web Title : ON THE INSTRUCTIONS OF THE DEO, ARO GOPAL SONI AND CSP INSPECTED TWO HOTELS AND JAILS, FOUND FLAWS IN THE HOTEL, HOUSES WILL ALSO BE INVESTIGATED