अवैध शराब अड्डो पर पुलिस की दबिश, अवैध शराब रूप से शराब रखकर पिलाने वाला एक गिरफ्तार, कार्यवाही सतत जारी रहेगी-एडीएसपी

बालाघाट. बालाघाट पुलिस मुख्यालय में इन दिनो फार्म में नजर आ रही है, हालांकि पुलिस की जो कार्यवाही नजर आ रही है, वह पुलिस कार्यवाही के बाद सवाल खड़े करने वाली है कि आखिर पुलिस अवैध रूप से शराब बेचने और पिलाने की जानकारी पहले क्यों नहीं मिल पा रही थी, अधिकारी के निरीक्षण के दौरान ही यह सामने आ रही है, जिस पर जिम्मेदारी भी तय होनी चाहिये. सूत्रों की मानें तो शहर और इससे लगे, ऐसे कई हॉटल है, जहां ना केवल शराब का अवैध विक्रय होता है, बल्कि शराब परोसी भी जाती है और लोगों का कहना है कि यह सब पुलिस जानती है.  

फिलहाल देर आये दुरूस्त आये की तर्ज पर नवागत पुलिस अधीक्षक के आने के बाद अवैध रूप से शराब पिलाने वालो पर की गई कार्यवाही के लंबे समय बाद नवागत एसडीएसपी विजय डावर के आने के बाद फिर वहीं कार्यवाही नजर आ रही है, जबकि अब तक इस पर अंकुश लग जाना चाहिये थे. बहरहाल नवागत एडीएसपी विजय डावर के साथ नगर पुलिस अधीक्षक अपूर्व भलावी, थाना प्रभारी कमलसिंह गेहलोत और पुलिस बल ने ऐसे अंडे की दुकानों और स्थल पर दबिश दी, जहां अवैध रूप से शराब पिलाई जा रही थी. खासकर मुख्यालय के संवेदनशील स्थल बस स्टैंड के पीछे, ट्रामा सेंटर के समीप बसों की आड़, बूढ़ी, सरेखा एफसीआई गोदाम के पास, शराब पीने और पिलाने तथा विक्रय करने की सूचना के बाद एडीएसपी की टीम ने दबिश दी.  

इस दौरान ग्रामीण थाना अंतर्गत एफसीआई गोदाम के पास एक व्यक्ति, ना केवल अवैध रूप से शराब बेचते बल्कि शराब पिलाते पकड़ा गया. जिसके खिलाफ ग्रामीण थाना में मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया है. लोगों ने पुलिस कार्यवाही की सराहना की है लेकिन उनका कहना है कि यह सतत जारी रहे अन्यथा ऐसी कार्यवाही बाद में चार दिन की चांदनी फिर अंधेरी रात कहावत की तरह नजर आती है. वहीं जिससे शराब पकड़ाई जा रही है, उससे यह भी पूछताछ होना चाहिये कि वह शराब कहां से लेकर आया, ताकि इसके सप्लायर का भी नाम सामने आये. चूंकि अक्सर ऐसी चर्चा रहती है कि शराब ठेकेदार, अपने मातहतों के हाथो से अवैध रूप से शराब बिकवा रहे है.  

दलबल के साथ अवैध रूप से शराब विक्रय और पिलाने की मिल रही शिकायतों के बाद कार्यवाही करने पहुंचे अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विजय डावर ने बताया कि यह कार्यवाही सतत जारी रहेगी. अलग-अलग दिन योजनानुसार कार्य किया जायेगा. उन्होंने बताया कि कोतवाली और ग्रामीण थानो में ऐसे संवेदनशील स्थलों के साथ ही भरवेली में भी पुलिस ने फ्लेग मार्च किया, ताकि लोग पुलिस की मौजूदगी महसुस कर सके.


Web Title : POLICE RAID AT ILLEGAL LIQUOR DENS, ONE ARRESTED FOR CONSUMING LIQUOR IN ILLEGAL LIQUOR FORM, PROCEEDINGS WILL CONTINUE ADSP