शहीदो के शहादत से देश को मिली आजादी-कंकर, शहीद भगतसिंह, सुखदेव और राजगुरू के शहादत दिवस पर रैली और सभा का आयोजन

बालाघाट. अंग्रेजी हुकुमत के खिलाफ देश की आजादी के लिए अपना सर्वस्व न्यौछावर करने वाले भारत मां के वीर सपूत शहीद ए आजम शहीद भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव, जैसे महान क्रांतिकारी की शहादत दिवस पर 23 मार्च को क्रांतिकारी नेता पूर्व सांसद कंकर मुंजारे के नेतृत्व में राम मनोहर लोहिया चौक से शहीद भगत सिंह जिला चिकित्सालय तक रैली निकाली गई और शहीदे आजम भगतसिंह की प्रतिमाओं पर माल्यार्पण किया. यहां से रैली नगर पालिका के सामने शहीद भगतसिंह चौक पहुंची, जहां पूर्व सांसद कंकर मुंझारे एवं साथियों ने सभा को संबोधित किया. इस दौरान काफी संख्या में क्रांतिकारी साथी एवं जनसमूह मौजूद था. सभा का मंच संचालन जुनैद खान द्वारा किया गया.

सभा को संबोधित करते हुए पूर्व सांसद कंकर मुंजारे ने कहा कि शहीद भगतसिंह, सुखदेव, राजगुरू और अशफाक उल्लाखां जैसे महापुरूष ना होते तो शायद ही देश आजाद हो पाता. शहीदो की शहादत से ही हमें आजादी मिली है.  उन्होंने शहीदों की शहादत को याद करते हुए बताया कि हम हर साल 23 मार्च को शहादत दिवस और क्रांतिकारी समाजवादी नेता डॉ. राममनोहर लोहिया की जयंती मनाते है, और जब तक इस शरीर में जान है. तब तक हम शहीदों को याद करते रहेंगे. श्री मुंजारे ने देश में हो रहे अत्याचार, अन्याय के खिलाफ भी अपनी बुलंद आवाज में कहा कि किसान अपनी मांग कर रहे हैं कि एमएसपी लागु किया जाए तो  देश की सरकार उन्हें ऐसे रोक रही है, जैसे वह चीन और पाकिस्तान से आए हो. इससे या साबित होता है कि यह सरकार किसान और  जन विरोधी सरकार है. उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी की गारंटी को लेकर कहा कि मोदी की गारंटी, झूठ बोलने की गारंटी है.  

उन्होंने कहा कि धान और गेहूं का समर्थन मूल्य नहीं मिल पा रहा है. महिलाओं केा 450 रुपए पर में गैस मिलने वाली थी, लेकिन वह नहीं दी गई. उन्होंने बताया कि इन 10 सालों में बेरोजगारी और महंगाई अपनी चरम सीमा पर है और निजीकरण इतना हावी हो गया है कि इस सरकार में हर चीज बेची जा रही है. उन्होंने कहा कि चीन, भारत पर आकर हमारी जमीनों पर कब्जा कर लिया है और देश के प्रधानमंत्री हमारे देश के किसानों से ही लड़ रहे हैं. मोदी जी के न खाऊंगा ना खाने दूंगा पर कहा कि इलेक्टोरेल बांड में जैसे फर्जी तरीके से अवैध चंदा जमा किया है. उसे यहां अब स्पष्ट हो गया है कि यह सरकार कितनी भ्रष्ट सरकार है.  इसके अलावा सभा को राजा लिल्हारे, सहेजलाल उपवंशी, इमरान खान ने भी संबोधित किया.   इस दौरान पूर्व विधायक उमाशंकर मुंजारे, सामाजिक कार्यकर्ता मोनू पटेल, राकेश तिवड़े, देवेंद्र पिछोडे, काशीराम मोहरे, रवि कुथे, राजू उइके, विनोद पांडव, श्याम सुलाखे, दयाल पिछोड़े, अमित शर्मा, शिवम राहंगडाले, पवन लिल्हारे, राजेंद्र लिल्हारे, हेमराज नगपुरे, पवन लिल्हारे, अमित सुलाखे, दीपेश रनगिरे सहित अन्य लोग उपस्थित थे.


Web Title : RALLY AND MEETING ORGANIZED ON THE MARTYRDOM DAY OF SHAHEED BHAGAT SINGH, SUKHDEV AND RAJGURU