खनिज निगम अध्यक्ष से सरपंचों ने की रेत की रॉयल्टी खत्म करने की मांग

वारासिवनी. मप्र खनिज विकास निगम अध्यक्ष एवं क्षेत्रीय विधायक प्रदीप जायसवाल गुड्डा भैया ने आज अपने विधानसभा क्षेत्र खैरलांजी का जनसंपर्क कार्यालय में ग्रामीणों से मुलाकात कर उनका हालचाल जाना और उनकी समस्याओं की जानकारी ली.

इस दौरान अनेकों ग्रामीणों ने उन्हें अपनी समस्याओं से अवगत कराकर समस्याओं के निराकरण का निवेदन विधायक जायसवाल से किया. वहीं बीते दिवस बैनगंगा नदी में आई बाढ़ से हुई फसलों की नुकसानी एवं तबाह हुए मकानों के मुआवजे के लिए प्रशासन की ओर से अब तक कोई ठोस कार्यवाही ना होने एवं प्रधानमंत्री आवास योजना की किश्त खातों में नही आने की शिकायत भी श्री जायसवाल से की जिस पर विधायक जायसवाल ने बाढ़ से हुए नुकसान का शीघ्र सम्पूर्ण मुआवजा शासन स्तर से दिलवाने एवं ग्रामीणों की अन्य समस्याओं के भी निराकरण का आश्वासन ग्रामीणों को दिया.

निर्माण कार्यो में दी जाए स्थानीय लोंगो को प्राथमिकता

इस दौरान क्षेत्र के लोंगो ने कहा कि ग्राम पंचायतों एवं विधानसभा क्षेत्र में होने वाले कार्यों के लिए निर्माण एजेंसियों द्वारा अन्य प्रदेशों के लोंगो को रोजगार दिया जाता हैं. इस पर रोक लगा कर स्थानीय लोंगो को काम दिए जाने की मांग दिए जाने की मांग की. जिसपर विधायक ने ग्रामीणों की बात का समर्थन करते हुए इस मामले में जिला कलेक्टर से चर्चा कर व्यवस्था बनाने की बात कही.

रेत पर रायल्टी समाप्त करने की हुई मांग

इस दौरान सरपंचों ने पंचायतों में होने वाले निर्माण कार्यो में उपयोग होने वाली रेत पर रॉयल्टी समाप्त करने की मांग खनिज निगम अध्यक्ष से मांग की. जिस पर उन्होंने कहा कि उनके द्वारा अपने मंत्रीत्वकाल में प्रावधान किया गया था कि पंचायतों के निर्माण कार्य मे उपयोग की जाने रेत पर ठेकेदार से ली जा रही रायल्टी को पंचायत के खाते में भेजा जायेगा. इस मामले में वे कलेक्टर से विस्तृत चर्चा कर इसका समाधान निकालेंगे. वही सरपंचों ने उन्हें बीते 3 वर्षों से मानदेय नही मिलने व उन्हें मिलने वाला मानदेय शासनस्तर से बढ़वाये जाने की भी मांग की.


Web Title : SARPANCHS DEMANDS CORPORATION PRESIDENT TO END SAND ROYALTY