सनसनीखेज पिपरिया छिंदलई हत्याकांड के 9 आरोपियों को आजीवन कारावास, एक आरोपी की हो चुकी है मौत, 7 साल बाद आया फैसला

बालाघाट. 4 लोगों की हत्या कर उसे महाकारी नदी के किनारे रेत में गाड़ दिये जाने के सनसनीखेज लालबर्रा पिपरिया छिंदलई हत्याकांड में अंततः 7 साल बाद आये फैसले में वारासिवनी न्यायालय के माननीय प्रथम अपर सत्र न्यायाधीश कमलेश सनोडिया की अदालत ने जीवित सभी 9 आरोपियों को आजीवन कारावास की सजा से दंडित करने का आदेश दिया है. मामले मंे अभियोजन की ओर से अधिवक्ता अनूप चौबे ने पैरवी की थी.

गौरतलब हो कि पिपरिया निवासी घनाराम ठाकरे उसकी पत्नी संजना ठाकरे, सास ममता और साला अरूण के 3-4 अक्टूबर 2011 को रहस्यमय तरीके से गायब हो जाने और पांच दिन बाद चरेगांव चौकी अंतर्गत महाकारी नाले के गाड़ाघाट में शव मिलने की खबर ने जिले में सनसनी मचा दी थी. जिस हत्याकांड को लेकर कई बार विपक्षी तत्कालीन भाजपा सरकार पर मामले में आरोपियों के खिलाफ कार्यवाही की वकालत करते रहे थे. जिस हत्याकांड के आये फैसले में एक आरोपी की मृत्यु उपरांत जीवित सभी 9 आरोपी किशन ठाकरे, भागवत ठाकरे, केशरबाई ठाकरे, युवराज राहंगडाले, संतोष राहंगडाले, फूलचंद ठाकरे और अनिल ठाकरे को आजीवन कारावास की सजा और अर्थदंड से दंडित किया गया है. सभी आरोपी पिपरिया, छिंदलई, धारना, सिवनी और लामता के रहने वाले थे.

प्रापर्टी को लेकर था विवाद

बताया जाता है कि हत्याकांड का शिकार बने घनाराम ठाकरे और भाई किशन ठाकरे के बीच प्रापर्टी को लेकर विवाद था. जिसका आरोपी किशन ठाकरे, भागवत और केशरबाई ठाकरे नहीं देना चाहते थे. बताया जाता है कि इनका प्रापर्टी विवाद पंचायत में भी पहुंचा था. जिसके बाद किसी तरह ठाकरे परिवार ने घनाराम को एक एकड़ जमीन थी, जबकि उसे ढाई से तीन एकड़ जमीन मिलना था. जिसको लेकर दोनो परिवारों के बीच विवाद चला रहा था. जिसके बाद किशन ओर केशरबाई ने हत्या की साजिश रचते हुए पति भागवत को साथ लेकर अपने रिश्तेदारों के साथ 3 एवं 4 अक्टूबर 2011 की दरमियानी रात सभी 10 आरोपी मोटर सायकिल से घनाराम के घर पहुंचे और घर में घनाराम, उसकी पत्नी, सास और साले की हत्या कर दी और शवों को बोरी में बांधकर मोटर सायकिल से लेकर वह माहकारी नदी के किनारे पहुंचे, जहां उन्होंने शवो को रेत में गाड़ दिया. मामले में पुलिस की विवेचना और अभियोजन की दलीलंे तथा गवाहों ने आरोपियों को उनके अंजाम तक पहुंचा दिया.


Web Title : SENSATIONAL PIPRAIYA CHHINDLAI MURDER CASE9 ACCUSED SENTENCED TO LIFE IMPRISONMENT, ONE ACCUSED HAS DIED, VERDICT CAME 7 YEARS LATER