संगठन में सक्रियता का श्याम को मिला ईनाम, तीसरी बने शहर कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष

बालाघाट. कहते है कि हीरे की परख जौहरी ही कर सकता है, शहर में मृतप्राय हो चुके कांग्रेस संगठन की तत्कालीन कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अरूण यादव के कार्यकाल में शहर अध्यक्ष की जिम्मेदारी पहली बार वर्ष 2016 में युवा नेतृत्व श्याम पंजवानी को मिली तो उन पर शहर में कांग्रेस को ना केवल खड़ा करने बल्कि संगठन को सक्रिय रखने की भी बड़ी जिम्मेदारी थी. जिसकी जिम्मेदारी लेकर युवा कंधे ने वरिष्ठों के मार्गदर्शन और टीम के साथ कार्य करना शुरू किया. शहर कांग्रेस को गति दी. जिसका परिणाम यह रहा कि वर्ष 2018 में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ के नेतृत्व में दूसरी बार श्याम पंजवानी को ही शहर कांग्रेस अध्यक्ष की जिम्मेदारी दी गई. इस दूसरे कार्यकाल में ना केवल विधानसभा चुनाव बल्कि नगरपालिका चुनाव में भी शहर में कांग्रेस के वोट संख्या को बढ़ाने के साथ अपने वार्ड में श्याम ने कांग्रेस की जीत को सुनिश्चित किया बल्कि नगरपालिका में कांग्रेस पार्षदों की संख्या भी बढ़ी.

प्रदेश कांग्रेस संगठन से मिले हर कार्यकम को जमीनी स्तर पर क्रियान्वित करने के साथ ही वरिष्ठ कांग्रेस से बेहतर तालमेल बिठालकर शहर कांग्रेस को जीवंतता प्रदान करने वाले युवा नेतृत्व को पार्टी में सक्रियता के चलते संगठन ने उन्हें ईनाम स्वरूप तीसरी बार शहर कांग्रेस अध्यक्ष का दायित्व सौंपा है. चूंकि इस बार यह दायित्व इसलिए भी महत्वपूर्ण हो जाता है कि आगामी समय में विधानसभा चुनाव है.  गत 5 अप्रैल को प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष कमलनाथ के निर्देशानुसार मुख्यालय के बालाघाट ब्लॉक अध्यक्ष पद पर नियुक्ति की घोषणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी उपाध्यक्ष एवं संगठन प्रभारी राजीव सिंह ने की. तीसरी बार युवा श्याम पंजवानी के बालाघाट ब्लॉक अध्यक्ष बनने पर उनके समर्थकों में खुशी का माहौल है.  

वहीं तीसरी बार मिली जिम्मेदारी पर युवा नेता श्याम पंजवानी नेे कहा कि चुनावी वर्ष में मिली जिम्मेदारी महत्वपूर्ण है और जिस तरह से पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने उन पर विश्वास जताया है, उसका पूरी जिम्मेदारी निर्वहन किया जायेगा. एक सवाल के जवाब में उन्होंने बताया कि जिला अध्यक्ष संजय उईके और वरिष्ठ कांग्रेसियों के साथ विचार विमर्श कर बहुत जल्द कार्यकारिणी की घोषणा की जायेगी. चूंकि यह चुनावी वर्ष है, जिसको देखते हुए जिस प्रकार नगर पालिका चुनाव में भाजपा से लगभग 3000 वोट शहर से कांग्रेस को ज्यादा मिले थे, ठीक उसी प्रकार से विधानसभा चुनाव में भी हमारे शहर से कांग्रेस का हाथ मजबूत हो, इसका भरसक प्रयास किया जायेगा. इस बार जिसे भी पार्टी कांग्रेस उम्मीदवार बनायेगी, उसके लिए पूरी ताकत से मेहनत की जायेगी. उन्होंने बताया कि इस बार हमारा लक्ष्य शहर में 25 हजार वोट का होगा. जल्द ही नगर के सभी 33 वार्डो में बूथ स्तर पर संगठन को मजबूत किया जायेगा.  उन्होंने कहा कि निश्चित तौर पर यह मेरा तीसरा कार्यकाल होगा, जिसकी जिम्मेदारी के लिए वह प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ जी, बालाघाट प्रभारी आलोक मिश्रा जी, सह प्रभारी शशांक दुबे जी एवं जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष संजय उईके जी और जिले के समस्त वरिष्ठ कांग्रेसियों द्वारा मुझ पर जताये गये भरोसे के लिए कृतज्ञतापूर्वक उनका आभार व्यक्त करता हुॅं और विश्वास दिलाता हुॅं कि संगठन और नेताओं के जताये गये भरोसे को कायम रखते हुए 2023 के विधानसभा चुनाव में बालाघाट विधानसभा में प्रत्याशी को शहर से जीताकर कांग्रेस प्रत्याशी की जीत को सुनिश्चित करू.


Web Title : SHYAM GETS THIRD CITY CONGRESS COMMITTEE PRESIDENT FOR HIS ACTIVISM IN THE ORGANISATION