घटिया निर्माण की खुली पोल, डाबरी पुलिस चौकी के वाच टावर की सीढ़ी गिरने से जवान घायल, ठेकेदार अनिल श्रीवास्तव पर मामला दर्ज, लायसेंस निरस्त के निर्देश

बालाघाट. घटना के बाद प्रशासन केा पता चला कि ठेकेदार ने निर्माण में घटिया सामग्री का उपयोग किया था. जिले के डाबरी चौकी के वाच टावर की सीढ़ी गिरने से जवान के घायल होने की घटना के बाद प्रशासन ने कड़ा रूख अपनाते हुए ठेकेदार का लायसेंस निरस्त करने का निर्देश जारी किया. कलेक्टर डॉ. गिरीश कुमार मिश्रा ने लोक निर्माण विभाग के कार्यपालन यंत्री को निर्देशित किया है कि वे पुलिस चौकी डाबरी में वाच टावर के निर्माण में निम्न स्तर का एवं घटिया कार्य करने के कारण ठेकेदार अन्नू ऊर्फ अनिल श्रीवास्तव का लायसेंस निरस्त करने की कार्यवाही करें और उसे भविष्य में लोक निर्माण विभाग सहित किसी भी विभाग के कार्य की निविदा में शामिल नहीं किया जाये.

जिले के नक्सल प्रभावित क्षेत्र के अंतर्गत पुलिस चौकी डाबरी में एससीए योजना के अंतर्गत लोक निर्माण विभाग के ठेकेदार अन्नू ऊर्फ अनिल श्रीवास्तव द्वारा वाच टावर का निर्माण कार्य किया जा रहा है और यह कार्य लगभग पूर्ण हो गया है. 04 मार्च को हाक फोर्स के जवान आरक्षक सुजीत कुमार राय वाच टावर के लिए निर्मित की गई सीढ़ी से ऊपर चढ़ रहा था, कि तभी सीढ़ी भरभराकर नीचे गिर गई. जिसमें आरक्षक सुजीत कुमार भी नीचे गिर गया और उसके कमर, कंधे और पैरों में चोटे आई है. इस घटनाक्रम में घायल आरक्षक की रिपोर्ट पर लांजी थाने में भादवि की धारा 336 एवं 337 में प्रकरण दर्ज कर विवेचना में लिया गया है.

जिले के नक्सल प्रभावित क्षेत्र में ठेकेदार अन्नू ऊर्फ अनिल श्रीवास्तव द्वारा घटिया एवं निम्न स्तर का कार्य किया गया है और जवानों की जान को खतरा उत्पन्न किया गया है. जिसके कारण कलेक्टर द्वारा ठेकेदार का लायसेंस निरस्त करने एवं भविष्य में उसे लोक निर्माण विभाग सहित किसी भी विभाग के कार्य की निविदा में शामिल नहीं करने के निर्देश दिये गये है. लोक निर्माण विभाग के कार्यपालन यंत्री को निर्देशित किया गया है कि नक्सल प्रभावित क्षेत्र में चल रहे एससीए योजना के कार्यों में इस प्रकार की पुनरावृत्ति ना हो.


Web Title : DABRI POLICE STATIONS WATCH TOWER STAIRCASE COLLAPSES, CONSTABLE INJURED, CONTRACTOR ANIL SRIVASTAVA BOOKED, LICENCE CANCELLED